नरसिंहपुर

डिजीटल गृह प्रवेशम कार्यक्रम के तहत जिले के 3 हजार 982 हितग्राहियों का कराया गया गृह प्रवेश

नरसिंहपुर/नरसिंहपुर केसरी- प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण अंतर्गत शनिवार को कोविड- 19 अवधि में राज्य स्तर पर 2 लाख आवासों का डिजीटल गृह प्रवेशम कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में संपन्न हुआ। इसमें नरसिंहपुर जिले के 3 हजार 982 निर्मित आवासों का डिजीटल गृह प्रवेश भी शामिल है।
डिजीटल गृह प्रवेशम कार्यक्रम का जिले की सभी ग्राम पंचायतों में सीधा प्रसारण दिखाया गया। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही भी शामिल हुए और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संबोधन सुना।
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत कमलेश कुमार भार्गव ने बताया कि कोविड-19 की अवधि के दौरान जिले में 3 हजार 982 आवासों का निर्माण पूर्ण हुआ। इसमें जनपद पंचायत चीचली में 566, चांवरपाठा में 561, गोटेगांव में 708, करेली में 513, नरसिंहपुर में 1244 और सांईखेड़ा में 390 आवासों का निर्माण पूर्ण किया गया।
ग्राम लिंगा में राज्यसभा सांसद ने कराया गृह प्रवेश
प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण के गृह प्रवेशम कार्यक्रम के अंतर्गत शनिवार 12 सितम्बर को जिले के चांवरपाठा विकासखंड के ग्राम लिंगा में राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी ने नवनिर्मित आवासों में हितग्राहियों का गृह प्रवेश कराया। इस दौरान उन्होंने ग्राम लिंगा के रामसिंह पिता कंछेदी का गृह प्रवेश कराया।
सीईओ जनपद चांवरपाठा ने बताया कि ग्राम लिंगा में 218 आवास प्राप्त हुये थे, जिनमें से 163 का निर्माण हो चुका है।
इस अवसर पर राज्यसभा सांसद ने गृह प्रवेश करने वालों को शुभकामनायें दी। उन्होंने कहा कि अभी जिन लोगों के आवास नहीं बने हैं, वे चिंता नहीं करें। कोई भी पात्र व्यक्ति कच्चे मकान में नहीं रहेगा। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी की आपदा में केन्द्र एवं राज्य सरकार ने प्रवासी मजदूरों और गरीबों को मुफ्त राशन की व्यवस्था की। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत जिले में इस योजना के तहत पात्र गरीब परिवारों को नि:शुल्क गैस प्रदाय की। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में रेहड़ी/ पथ विक्रेताओं को 10 हजार रूपये तक के ऋण सरकार की गारंटी पर प्रदाय किये गये।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि अनिमेश यादव, सीईओ जनपद रवीन्द्र गुप्ता, राहुल अग्रवाल, मुन्ना बाबू, सुरेन्द्र, प्रकाश कौरव, महेन्द्र कटिया, आशीष पटैल, मुबारक, संदीप, भागचंद, अशोक शर्मा, विष्णु तिवारी, कुंदन नोरिया सहित ग्रामवासी मौजूद थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close