नरसिंहपुर

जनसुनवाई हेतु अधिकारियों की ड्यूटी

नरसिंहपुर/नरसिंहपुर केसरी- डिप्टी कलेक्टर नरसिंहपुर ने बताया कि जिला स्तरीय जनसुनवाई में जिला स्तर अधिकारी आवंटित तीन ग्राम पंचायत में जनसुनवाई की कार्रवाई में उपस्थित रहकर समीक्षा करेंगे। जिला अधिकारी प्रथम ग्राम पंचायत में 10.30 बजे से 11.30 बजे तक, द्वितीय में 11.45 बजे से 12.45 बजे तक एवं तृतीय में एक बजे से दो बजे तक उपस्थित रहेंगे। जिला अधिकारी पूर्व जनसुनवाई में प्राप्त आवेदन पत्रों के निराकरण की जानकारी भी प्राप्त करेंगे। जनसुनवाई में प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों को लिखने, पावती प्रदान करने, उन्हें अनुविभागीय अधिकारी को भिजवाने, तदुपरांत ऑनलाइन पोर्टल पर दर्ज कराने की व्यवस्था का भी समीक्षा करेंगे और अपनी रिपोर्ट शाम 5 बजे तक अनिवार्य रूप से ई- मेल (jansunwayinsp@gmail.com) के माध्यम से प्रभारी अधिकारी को उपलब्ध करायेंगे।
अनुभाग स्तरीय जनसुनवाई में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व), तहसीलदार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी, ब्लाक मेडिकल ऑफिसर, अनुविभगीय अधिकारी लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, विकासखंड शिक्षा अधिकारी, बीआरसी अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगे।
ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई में पटवारी और पंचायत सचिव द्वारा की जायेगी। सभी नायब तहसीलदार/ राजस्व निरीक्षक/ पंचायत समन्वयक/ एडीईओ द्वारा अपने- अपने कार्यक्षेत्र में भ्रमण कर जनसुनवाई का निरीक्षण किया जायेगा।
समस्त अधिकारी जो भ्रमण पर रहेंगे वे अपने स्थान पर अपने प्रतिनिधि को आवश्यक रूप से प्रात: 10.30 बजे जिला कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई में भेजना सुनिश्चित करें। जिला कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई में काउंटर क्रमांक 6 से 10 तक में संलग्न अधिकारी प्रात: 10.30 पर जिला कार्यालय में उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close