नरसिंहपुर

कलेक्टर ने 4 दिव्यांगजनों को मौके पर ही प्रदान किये कृत्रिम सहायक अंग उपकरण

नरसिंहपुर/नरसिंहपुर केसरी- कलेक्टर कार्यालय नरसिंहपुर के जनसुनवाई हाल में मंगलवार 20 सितम्बर को हुई जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर रोहित सिंह ने 4 दिव्यांगजनों को मौके पर ही कृत्रिम सहायक अंग उपकरण प्रदान किये। उन्होंने तिलक वार्ड नरसिंहपुर की बुजुर्ग महिला श्रीमती सरला बाई रैकवार एवं नरसिंहपुर की छात्रा रानू नामदेव को कान की मशीन- हियरिंग एड, नयाखेड़ा के संतोष ठाकुर को वैशाखी और स्टेशन नरसिंहपुर के भगवानदास चौधरी को स्टील की छड़ी प्रदान की। इन‍ दिव्यांगजनों ने अपनी समस्या बताते हुए जनसुनवाई में आवेदन दिये थे, इन आवेदनों पर कलेक्टर ने तत्काल उप संचालक सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण को कृत्रिम सहायक उपकरण दिव्यांगजनों को मौके पर ही प्रदान करने के लिए निर्देशित किया था।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के दौरान राज्य शासन ने दिव्यांगजनों की समस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। इसके साथ ही जरूरतमंद दिव्यांगों का चिन्हांकन कर उन्हें कृत्रिम सहायक अंग उपकरण प्रदान करने के निर्देश भी दिये गये हैं।
जनसुनवाई में आये 200 से अधिक आवेदन
जिले के विभिन्न स्थानों से अपनी समस्याओं और कठिनाईयों के निराकरण के लिए आये लोगों ने 200 से अधिक आवेदन जनसुनवाई में दिये। इन सभी आवेदकों की समस्याओं को स्वयं कलेक्टर ने ध्यानपूर्वक सुना और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का तत्परता से समय सीमा में निराकरण सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया। विभिन्न आवेदनों का मौके पर ही निराकरण भी किया गया।
जनसुनवाई में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, एसडीएम राजेश शाह और अन्य जिला अधिकारी मौजूद थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close