नरसिंहपुर

जिले में कक्षा एक से 12 तक समस्त स्कूल एवं हॉस्टल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे

जिला दंडाधिकारी द्वारा धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी

नरसिंहपुर/नरसिंहपुर केसरी- कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम व बचाव को दृष्टिगत रखते हुये मध्यप्रदेश शासन के गृह विभाग द्वारा 14 जनवरी 2022 में जारी दिशा निर्देशानुसार कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी रोहित सिंह ने दंप्रसं 1973 की धारा 144 के तहत आगामी आदेश तक के लिए नवीन प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है। मप्र शासन के गृह विभाग द्वारा कोविड- 19 के पॉजीटिव एवं एक्टिव केसेज की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी को दृष्टिगत रखते हुए 23 दिसम्बर 2021 तथा 5 जनवरी को जारी निर्देश के साथ- साथ उक्त नवीन प्रतिबंधात्मक आदेश के अनुरूप अतिरिक्त दिशा निर्देशों के पालन के लिए यह प्रतिबंधात्मक आदेश जिले में लागू किया गया है।
इस सिलसिले में जारी नवीन आदेश के अनुसार जिले में कक्षा एक से कक्षा 12 तक सभी स्कूल एवं हॉस्टल 31 जनवरी 2022 तक बंद रहेंगे। सभी प्रकार के मेले, (धार्मिक/ व्यावसायिक) जिनमें जनसमूह होता है, प्रतिबंधित रहेंगे। समस्त जुलूस एवं रैली प्रतिबंधित रहेंगे। सभी राजनैतिक/ सांस्कृतिक/ धार्मिक/ सामाजिक/ शैक्षणिक/ मनोरंजन आदि के आयोजनों में 250 व्यक्तियों से अधिक की उपस्थिति प्रतिबंधित रहेगी।
बंद हॉल में हॉल की क्षमता के 50 प्रतिशत से कम की उपस्थिति के ही आयोजन हो सकेंगे। खेलकूद संबंधी गतिविधियों के लिए स्टेडियम की क्षमता के 50 प्रतिशत से अधिक उपस्थिति के आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे। जिले में कोविड उपयुक्त व्यवहार जैसे मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन नहीं करने वाले व्यक्तियों पर नियमानुसार जुर्माना वसूली की कार्रवाई की जायेगी।
इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है। इस आदेश का उल्लंघन पाये जाने पर भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 188 के अंतर्गत कार्रवाई की जायेगी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close