जबलपुर समाचार

पति को बनाकर फर्जी शादी की, गहने पैसे लूटकर फरार हुई लुटेरी दुल्हन

जबलपुर/नरसिंहपुर केसरी- साथियों के साथ मिलकर पन्ना निवासी युवक से लूट करने वाली दुल्हन सुमन जैन अैर उसके पति विवेक जैन को लार्डगंज पुलिस ने शुक्रवार को शताब्दीपुरम से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की गिरफ्तारी पर पांच-पांच हजार रुपए का इनाम था।

लार्डगंज पुलिस की कार्रवाई
लुटेरी दुल्हन, उसका पति शताब्दीपुरम से गिरफ्तार: जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि जयप्रकाश तिवारी के सामने गौतम मढिय़ा, गढ़ा निवासी सुमन जैन दुल्हन के रूप में पेश हुई थी। सुमन ने जयप्रकाश से फर्जी विवाह किया था। उसने अपने पति विवेक जैन उर्फ भानू को अपना भाई बनाकर जयप्रकाश से मिलवाया था। लूटके बाद से दोनों फरार थे। उन्हें शताब्दीपुरम से दबोचा गया।

ये है मामला : पुलिस ने बताया कि पन्ना के ग्राम सुनवानी खुर्द निवासी जयप्रकाश तिवारी ने 11 जुलाई को रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसने पन्ना कोनी के चंद्रभान से विवाह कराने की बात कही थी। चंद्रभान ने उसे घाट पिपरिया निवासी रवि का नंबर दिया। रवि नेउसे जबलपुर निवासी रजनी का नंबर दिया। जयप्रकाश ने रजनी से फोन पर बात की तो उसने एक युवती का फोटो भेजा। आठ जुलाई को शहर पहुंचा तो गोलबाजार में उसे रजनी मिली। रेखा नाम की एक महिला उसे कोर्ट ले गई। वहां उसने जयप्रकाश और युवती का फर्जी विवाह कराया और दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कराए। जयप्रकाश कथित दुल्हन को लेकर रजनी के साथ गोलबाजार पहुंचा। रजनी ने दुल्हन के लिए कपड़े और जेवर खरीदने के लिए जयप्रकाश से 1.20 लाख रुपए मांगे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close