नरसिंहपुर

350 बेड के सर्वसुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर बनाऐ जाने की घोषणा पर युवा नेता मोनू पटैल ने पीएम सीएम सहित केंद्रीय मंत्रियों का जताया आभार

नरसिंहपुर/नरसिंहपुर केसरी-  कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना के पूर्व ही समुचित मेडिकल सुविधाऐं जुटाने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार ने आवश्यक चिकित्सा सुविधा मुहैया कराए जाने हेतु मध्यप्रदेश में 350 बेड के कई सीसीसी बनाऐ जाने की घोषणा की गई हैं। तत्संबंध में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्विटर पर एक जानकारी साझा करते हुए बताया है कि मोइल लिमटेड कंपनी की सहायता से मध्यप्रदेश के विभिन्न शहरों में जिनमें मंडला में 100, बालाघाट में 100, सिवनी में 60, डिंडोरी में 50 और नरसिंहपुर में 40 बेड वाले सर्वसुविधा युक्त कोवडि केयर सेंटर्स का निर्माण किया जावेगा। इसके साथ ही केंद्रीय राज्यमंत्री व दमोह सांसद प्रहलाद सिंह जी पटेल के दमोंह संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत बीना रिफाइनरी के पास ग्राम चक्क मे भी 1000 बेड वाले अस्थाई कोविड केंयर सेंटर्स का कार्य भी चालू कर दिया गया है।
केंद्र सरकार एवं प्रदेश सरकार की इस घोषणा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर केंद्रीय संस्कृति व पर्यटन राज्यमंत्री प्रहलादसिंह पटैल के प्रयासों से आपके मित्र केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री मण्डला सांसद फग्गनसिंह कुलस्ते के प्रयासों से मंडला में 100 बेड बालाघाट,में 100 बेड सिवनी, में 60 बेड डिंडोरी में 50 बेड व पूर्व राज्यमंत्री व नरसिंहपुर विधायक जालम सिंह जी पटेल की विधानसभा के नरसिंहपुर में 40बेड कुल 350 वेड सर्वसुविधायुक्त सीसीसी बनाए जाने हेतु सफल प्रयास किए जा रहे है।
विदित हो कि केंद्रीय राज्य मंत्री एवं दमोह सांसद पटैल पूर्व में बालाघाट, सिवनी, मंडला से भी सांसद रह चुके हैं। पटैल के इन पूर्व संसदीय क्षेत्रों जिनमें केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री व मण्डला सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते के संसदीय क्षेत्र मण्डला को शामिल करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चोहान के साथ सामूहिक प्रयासों से 350 बिस्तर वाले सर्वसुविधा युक्त सीसीसी बनाए जाने की घोषणाकी गई है।
इस घोषणा से केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटैल के भतीजे व पूर्व राज्यमंत्री व नरसिंहपुर विधायक जालमसिंह पटैल के पुत्र युवा नेता मणिनागेंद्र (मोनू पटैल) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय पेट्रोलियम गेस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय इस्पात मंत्री फगगन सिंह कुलस्ते, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चोहान आदि का धन्यवाद आभार प्रेषित किया है। उल्लेखनीय है कि गत दिवस जिला सहित प्रदेश में प्रदेश की सरकार पर कोविड 19 की दूसरी लहर के प्रकोप से आम नागरिकों के आए दिन बड़ी संख्या में संक्रमित होने व उनके इलाज हेतु समुचित चिकित्सा व्यवस्थाओं में कमियों को लेकर प्रदेश सरकार से गुहार लगा रहे थे स । जिस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चोहान ने गंभीरता से लेते हुए इस दिशा में सकारात्मक प्रयास कर किए। जिसके फलस्वरूप उक्त व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। बनाए जा रहे कोविड केयर सेंटर्स के हर बैड पर ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर होंगे एवं 350 विस्तरों में से कुल 50 विस्तर बेंटीलेटर युक्त होंगे। नरसिंहपुर में 40 विस्तरों में से 5 पर बेंटीलेटर की सुविधा होगी।
मुख्यमंत्री चोहान ने कहा कि केन्द्रीय पेट्रोलियम गेस मंत्री श्री धर्मेंद प्रधान कोविड महामारी के संकटकाल में म.प्र. को बड़ी मदद दे रहे हैं। बीना में सर्वसुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर प्रारंभ हो रहा है। ऑक्सीजन प्लांट, बॉटलिंग प्लांट प्रारंभ हो रहे हैं तथा मोइल, गेल आदि कंपनियों के माध्यम से म.प्र. में कोविड केयर सेंटर तथा अन्य सुविधाएं प्रदाय की जा रही हैं। धर्मेंद्र प्रधान मध्यप्रदेश से राज्यसभा के सदस्य हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close