नरसिंहपुर

जनसुनवाई में कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्यायें अधिकारियों को दिये निराकरण के निर्देश,

जनसुनवाई में आये 60 आवेदन

नरसिंहपुर/नरसिंहपुर केसरी- मंगलवार 19 जनवरी को कलेक्ट्रेट में हुई जनसुनवाई में पहुंचे लोगों की समस्याओं को कलेक्टर वेद प्रकाश ने ध्यानपूर्वक सुना और निराकरण के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनसुनवाई के प्रकरणों का निराकरण शीघ्रता से किया जावे। प्रकरणों के निराकरण में देरी नहीं होनी चाहिये। जनसुनवाई में जिल के विभिन्न स्थानों से आये आवेदकों ने 60 आवेदन दिये। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिये।
अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर, सीईओ जिला पंचायत केके भार्गव, संयुक्त कलेक्टर राजेश शाह ने भी लोगों की समस्यायें सुनी और अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिये।
जनसुनवाई में गोटेगांव तहसील के ग्राम श्रीनगर की 65 वर्षीय कमला बाई सेन ने उनके दोनों पुत्रों एवं बहुओं द्वारा खाना नहीं देने, गालिया देने और मारपीट करने की धमकी देने की शिकायत की। उन्होंने अपने भरण- पोषण की व्यवस्था कराने और अपने खेत का हिस्सा दिलाने के लिए आवेदन दिया। इस मामले में एसडीएम गोटेगांव को भरण- पोषण अधिनियम के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये। करेली तहसील के ग्राम बासादेही- नयाखेड़ा के तुलसीराम चौधरी ने अतिगरीबी रेखा का राशन कार्ड बनाने का आवेदन दिया, जिस पर जिला आपूर्ति अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिये गये। गाडरवारा तहसील के ग्राम बैरागढ़ के तांतू धानक ने उनके भाई को शासन से पट्टे पर प्राप्त भूमि भाई के मृत्यु के बाद आवेदक को प्रदान करने के लिए आवेदन दिया। इस मामले में तहसीलदार गाडरवारा को नियमानुसार कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। ग्राम डोभी के मिहीलाल किरार के समग्र आईडी में सुधार करवाने के आवेदन पर सीईओ जनपद चांवरपाठा को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया।
इसी तरह विभिन्न आवेदकों ने आवास योजना का लाभ दिलाने, सेवा निवृत्ति पर स्वत्वों के भुगतान, जान से मारने की धमकी देने, भूमि विवाद, वाहन का रजिस्ट्रेशन कार्ड नहीं दिये जाने, पट्टा प्रदान करने, वन भूमि का पट्टा दिलाने आदि से संबंधित आवेदन दिये। इन मामलों में संबंधित अधिकारियों को नियमानुसार कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close