नरसिंहपुरसांईखेड़ा

नाबालिक को बहला फुसलाकर अपहरण कर दुष्कृत्य करने वाला आरोपी पुलिस गिरफ्त में

थाना सांईखेडा पुलिस को सफलता

साईंखेड़ा/नरसिंहपुर केसरी- पुलिस अधीक्षक अजय सिंह के निर्देशन मे थाना सांईखेडा पुलिस को सफलता। नाबालिक को बहला फुसलाकर अपहरण कर दुष्कृत्य करने वाला आरोपी पुलिस गिरफ्त में।
जिले में महिलाओं पर घटित अपराधों को गंभीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक अजय सिंह द्वारा सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि महिलाओं पर घटित अपराधों पर को गंभीरता से कार्यवाही की जावे एवं सूचना पर तत्काल अपराध कायम कर आरोपी को तत्काल गिरफ्तार किया जाना सुनिश्चित किया जावे।

परिजनों की सूचना पर तत्काल किया गया था अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपहरण का अपराध पंजीवद्ध 
थाना सांईखेडा अंतर्गत एक नाबालिक के परिजनों द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि किसी आज्ञात व्यक्ति द्वारा नाबालिक अपृहता को अपहरण कर ले जाया गया है। परिजनों की रिर्पोट पर तत्काल कार्यवाही करते हुये आरोपी के विरूद्ध थाना सांईखेडा में में अपराध क्रमांक 364/2020 धारा 363,भादवि दिनांक 17/11/20 को कायम कर विवेचना में लिया गया।

मामला नाबालिक से जुडा होने के कारण अपहृता की तलाश एवं आरोपी की गिरफ्तारी हेतु गठित की गयी थी विशेष टीम
थाना सांईखेडा में नाबालिक बालिका के अपहरण की रिपोर्ट प्राप्त होते ही प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अजय सिंह द्वारा थाना प्रभारी साईखेडा धमेन्द्र धुर्वे, प्रधान आरक्षक बुधराम ठाकुर आरक्षक रामगोपाल राजपूत, महिला आरक्षक साधाना कुशवाहा, महिला आरक्षक रश्मि राजपूत, आरक्षक साईबर संजय ठाकुर की टीम गठित कर आरोपी की गिरफ्तारी हेतु निर्देश दिए गए।

अज्ञात आरोपी की पतासाजी हेतु मुखबिरों को किया गया था सक्रीय, तकनीकी माध्यमों का भी किया गया था उपयोग 
प्रकरण में आरोपी के अज्ञात होने एवं अपृहता के संबंध में कोई जानकारी न होने पर पुलिस टीम द्वारा क्षेत्रीय मुखबिरों को सक्रीय कर जानकारी एकत्रित की गई मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल मे मिले संदेही मोबाइल नंबर की पतासाजी के दौरान जानकारी प्राप्त हुयी कि नाबालिक अपृहता को बहला फुसलाकर अपहरण कर भोपाल ले जाया गया है।
जानकारी प्राप्त होते ही पुलिस टीम द्वारा आरोपी एवं अपृहता की पतासाजी हेतु तकनीकी माध्यमों का उपयोग करते हुए मुखबिरों के माध्यम से पतासाजी भोपाल के विभिन्न थाना क्षेत्रों में की गयी जिसके परिणाम स्वरूप अपृहता एवं आरोपी को जिला भोपाल में थाना बिलखिरिया छावनी पठार झुग्गी बस्ती से आरोपी को गिरफ्त में लिया गया साथ ही अपृहता को दस्तयाव करने मे सफलता प्राप्त हुयी।
आरोपी की गिरफ्तारी एवं अपृहता की दस्तयावी उपरान्त साक्ष्यों के आधार पर प्रकरण में आरोपी के विरूद्ध पंजीवद्ध किए गए अपराध क्रमांक 364/2020 धारा 363,366-ए, भादवि में धारा 376, 376 (2) (एन) भादवि एवं 5/6 पाक्सो एक्ट का इजाफा किया गया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close