Breaking News

हिन्दू-मुस्लिम में बढ़ाएंगे संवाद-जमाल सिद्दीक़ी

नागपुर/नरसिंहपुर केसरी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ-सबका विकास के बताये रास्ते पर चलकर देश भर में काम किया जाएगा तथा हिंदू-मुस्लिमों को जोड़कर संवाद स्थापित किये जाने का प्रयास किये जाएंगे।उक्त बातें नागपुर के एक बड़े अख़बार के कार्यालय पहुंचे भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीक़ी ने व्यक्त किये।
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हाल ही में घोषित राष्ट्रीय कार्यकारिणी में श्री जमाल की नियुक्ति की है।

मिल रहा है सभी को योजना का लाभ
श्री जमाल ने कहा कि मजबूत कार्यकर्ताओं की टीम को साथ लेकर संगठन को और अधिक मजबूत बनाया जाएगा। आगे उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर जितनी भी योजनाएं बनती है उनमें किसी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जाता 25 लाख से भी अधिक मुसलमानों के बैंक खाते खोले गए हैं मुद्रा लोन के माध्यम से लाखों लोगों को इसका लाभ मिला है इस वजह से लाखों बेरोजगारों को रोजगार मिला है उनका प्रयास रहेगा हिन्दू-मुसलमानों के बीच एक कड़ी बनकर कार्य किया जाएगा।

भाजपा ने काफी कुछ सिखाया है
पहले समाजवादी पार्टी में आक्रामक रूप से कई आंदोलन कर चुके श्री जमाल ने कहा कि भाजपा ने काफी कुछ सिखाया है भाजपा एक अनुशासन प्रिय पार्टी है ऊपर से आए आदेश का पालन सभी एक सुर में करते हैं।उन्हें पार्टी ने अनेक पदों पर कार्य करने का मौका दिया है जिसको उन्होंने बखूबी निभाया है जिसकी वजह से पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर काम करने की जिम्मेवारी सौंपी है।

हिंदुत्व एक जीवन पद्धति है
मुसलमानों को हिंदुओं के ख़िलाफ़ पिछली गैर सरकारों ने भड़काने का काम किया है।उनके मन में भय का वातावरण बना रहे यही काम उन्होंने किया है।
वे मुस्लिमों में हिंदुओं के गलत फेर को दूर करने का प्रयास करेंगे। उनका मानना है हिंदुत्व एक जीवन पद्धति है एक संस्कृति है जिसे समझाने का प्रयास किया जाएगा।उन्हें पार्टी की ओर से जो उससे वे मुस्लिमों के विकास के माध्यम से विश्वास पैदा करने के प्रयास करेंगे।

मुसलमानों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए वे देश भर का दौरा कर उनके आर्थिक पिछड़ेपन को दूर करने के लिए क्या योजनाएं की जाएँ इस पर मंथन कर सरकार से चर्चा कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जाएगा।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close