नरसिंहपुर

विधायक जालम सिंह पटैल ने मेधावी विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किये

जिले के मेधावी विद्यार्थियों को लेपटॉप क्रय करने के लिए मिलेंगे 25 हजार रूपये

नरसिंहपुर/नरसिंहपुर केसरी- प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना- 2020 के अंतर्गत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदाय करने के लिए सिंगल क्लिक से राशि जारी की और कक्षा 12 वीं में सर्वाधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए। एनआईसी नरसिंहपुर के वीडियो कांफ्रेंसिंग हॉल में इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। इस मौके पर विधायक जालम‍ सिंह पटैल ने जिले के 5 मेधावी विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किये। उन्होंने अक्षय लोधी, मधुलता सिलावट, अजरा फरहीन मंसूरी, भीष्म श्रीवास और अंचल सिंह चौहान को प्रमाण पत्र प्रदान किये। विधायक पटैल ने मेधावी विद्यार्थियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनायें दी और उनका उत्साहवर्धन किया।
इस मौके पर कलेक्टर वेद प्रकाश, पुलिस अधीक्षक अजय सिंह, सीईओ जिला पंचायत केके भार्गव, प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी जेएस विलसन और मेधावी विद्यार्थियों के अभिभावक मौजूद थे। कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन दीपक अग्निहोत्री ने किया।
कक्षा 12 वीं की बोर्ड परीक्षा में शासकीय बहुद्देश्यीय उच्चतर माध्यमिक हायर सेंकेडरी स्कूल नरसिंहपुर के अक्षय लोधी पिता सुरेश सिंह को 96 प्रतिशत, मधुलता पिता बसंत सिलावट को 95.8 प्रतिशत, अजरा फरहीन मंसूरी पिता शेख शाबिर मंसूरी को 95.6 प्रतिशत एवं भीष्म श्रीवास पिता मुन्नालाल को 95.4 प्रतिशत और खंजाची रामकली बाई आदर्श इं‍ग्लिश हायर सेकेंडरी स्कूल करेली के अंचल सिंह चौहान पिता भानू प्रताप को 95.4 प्रतिशत अंक प्राप्त हुये थे। उल्लेखनीय है कि जिले के 350 मेधावी विद्यार्थियों को लेपटॉप क्रय करने के लिए 25 हजार रूपये की राशि अंतरित की जा रही है।
मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की राशि अंतरित
कार्यक्रम के दौरान पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिवस के अवसर पर भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित की।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत एक वर्ष में दो समान किश्तों में दी जाने वाली 4 हजार रूपये की सम्मान राशि की प्रथम किश्त के रूप में 2- 2 हजार रूपये की राशि अंतरित की गई। शुरूआत में प्रदेश के 5 लाख 70 हजार 298 कृषकों के लिए यह राशि स्वीकृत की गई है। सम्मान राशि की प्रथम किश्त के रूप में 2- 2 हजार रूपये प्रदेश के 77 लाख किसानों के खाते में जमा की जायेगी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close