नरसिंहपुर

जिले में कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए अधिकारी पूरा जोर लगाकर कार्य करें- कलेक्टर

कलेक्टर ने ली पुलिस एवं राजस्व अधिकारियों की बैठक

नरसिंहपुर/नरसिंहपुर केसरी- कलेक्टर वेद प्रकाश ने कहा है कि अधिकारी जिले में कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए पूरा जोर लगाकर कार्य करें। आगामी एक से दो सप्ताह के भीतर कोरोना संक्रमण की ग्रोथ में कमी लाना है। कोरोना मरीजों के फर्स्ट कांटेक्ट वालों की ट्रेसिंग की जाना है। जिले के नगरीय क्षेत्रों के प्रत्येक वार्ड में टीम सर्वे करेगी। लक्षण वाले व्यक्ति की पहचान कर उसका टेस्ट कराया जायेगा और पॉजिटिव आने पर संबंधित व्यक्ति को कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया जायेगा। इस अभियान को परिणाम मूलक बनाने के लिए विशेष प्रयास करें। कलेक्टर पुलिस एवं राजस्व अधिकारियों की कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे।
कलेक्टर ने कहा कि मरीजों को आवश्यकतानुसार समय पर मेडिकल कॉलेज जबलपुर रेफर किया जायेगा। लक्षण वालों की सेंपलिंग होगी। फर्स्ट कांटेक्ट के आधार पर कोरंटाइन किया जायेगा। जिले में 14 फीवर क्लीनिक यथावत चलेंगे। फीवर क्लीनिक में वाहन उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने कहा कि नागरिकों को मास्क एवं सेनेटाइजर के उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए जागरूक किया जावे।
पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने कहा कि फेस मास्क नहीं लगाने वाले और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों के विरूद्ध अभियान चलाकर लगातार कार्रवाई की जावे। बगैर मास्क के तेज गति से वाहन चलाने वाले, तीन सवारी बैठाकर दोपहिया वाहन चलाने वाले लोगों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जावे। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और बगैर मास्क के दुकान में बैठने वाले दुकानदारों के विरूद्ध जुर्माना किया जाये और नियमों के उल्लंघन पर दुकान सील की जावे। असामाजिक तत्वों के विरूद्ध कार्रवाई कर अस्थाई जेल भेजा जावे। तय गाइड लाइन का पालन नहीं करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाये।
अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर ने गृह विभाग एवं राज्य शासन के परिपत्र और आगामी दुर्गोत्सव को दृष्टिगत रखते हुए धारा 144 के तहत जिले में लागू प्रतिबंधात्मक आदेश के प्रावधानों के बारे में अवगत कराया। उन्होंने कहा कि इन प्रावधानों पर अमल सुनिश्चित किया जावे।
बैठक में सीईओ जिला पंचायत केके भार्गव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी, सभी एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार, थाना प्रभारी और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close