Breaking Newsनरसिंहपुर

अपर मुख्य सचिव ने की पशु पालन विभाग की योजनाओं की समीक्षा

नरसिंहपुर/नरसिंहपुर केसरी- अपर मुख्य सचिव पशु पालन जेएन कंसोटिया ने पशु पालन विभाग की योजनाओं की समीक्षा कलेक्टर वेद प्रकाश की मौजूदगी में सर्किट हाऊस में की। उन्होंने विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन की प्रगति पर संतोष प्रकट किया।
बैठक में कंसोटिया ने गौ एवं भैंस वंशीय पशुओं में एफएमडी खुर पका- मुंह पका- बेखरा रोग का एनएडीसीपी के अंतर्गत टीकाकरण, एनएआईपी के अंतर्गत सभी विकासखंडों से चयनित 500 ग्रामों में 50 हजार मादा गौ व भैंस वंशीय मादा पशुओं में उच्च गुणवत्ता वाले सांडों के कृत्रिम गर्भाधान और मुख्यमंत्री गौ सेवा योजना अंतर्गत निर्माणाधीन गौशालाओं की समीक्षा की। कृत्रिम गर्भाधान 31 मई 2021 तक पूर्ण किया जाना है। श्रीनगर में संचालित गौशाला के बारे में श्री कंसोटिया ने जानकारी ली।
अपर मुख्य सचिव ने पशु पालन के लिए केसीसी जारी करने के लिए बैंक स्तर पर प्रयास करने के निर्देश दिये, जिससे जिले के अधिकाधिक पशुपालक लाभांवित हो सकें।
पाली क्लीनिक का निरीक्षण व पौधरोपण
अपर मुख्य सचिव ने बैठक के पश्चात नरसिंहपुर में पाली क्लीनिक का निरीक्षण किया और सोनोग्राफी व एक्स- रे मशीनों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने जिला चिकित्सालय परिसर में पौधरोपण भी किया।
इस मौके पर उप संचालक पशु चिकित्सा सेवायें डॉ. केके शर्मा, एडीपीओ डॉ. पीके शर्मा, डॉ. पीएस पटैल, डॉ. नितेश जैन, डॉ. बीके मुड़िया और एव्हीएफओ राजेन्द्र अवस्थी मौजूद थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close