गाडरवारा

एनटीपीसी ने महिला सशक्तिकरण के लिए हासिल किया प्रतिष्ठित फिक्की ‘ज्यूरी कमेंडेशन सर्टिफिकेट’

एनटीपीसी इस वर्ष फिक्की पुरस्कार हासिल करने वाला एकमात्र सार्वजनिक उपक्रम

गाडरवारा/नरसिंहपुर केसरी- एनटीपीसी को ‘महिला सशक्तिकरण‘ कैटेगरी के तहत प्रतिष्ठित फिक्की ‘ज्यूरी कमेंडेशन सर्टिफिकेट‘ से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार एनटीपीसी के फ्लैगशिप प्रोजेक्ट ‘गर्ल एम्पावरमेंट मिशन‘ के लिए मिला है। एनटीपीसी इस वर्ष फिक्की पुरस्कार प्राप्त करने वाला सार्वजनिक क्षेत्र का एकमात्र उपक्रम है। आज आयोजित वर्चुअल 18 वें फिक्की पुरस्कार समारोह में एनटीपीसी को यह सम्मान प्रदान किया गया। माननीय वित्त और कॉर्पोरेट राज्य मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर इस समारोह के मुख्य अतिथि थे।
श्री गुरदीप सिंह, सीएमडी एनटीपीसी ने कंपनी की ओर से यह प्रमाणपत्र प्राप्त किया। पुरस्कार प्राप्त करने पर अपने वीडियो संबोधन में, सीएमडी एनटीपीसी ने कहा कि लैंगिक न्याय और सशक्तिकरण के राष्ट्रीय महत्व के विषय की दिशा में एनटीपीसी द्वारा किया यह एक विनम्र और मूल्यवान योगदान है।
एनटीपीसी ने 10-12 वर्ष की आयु वर्ग की बालिकाओं को समग्र शिक्षा प्रदान करने के लिए ‘गर्ल एम्पावरमेंट मिशन‘ की शुरुआत की है। यह कार्यक्रम बालिकाओं को एक बेहतर और जिम्मेदार वयस्क नागरिक बनने के लिए तैयार करता है, उनमें जिज्ञासा का भाव पैदा करता है और बेहतर संचार और सामाजिक कौशल विकसित करने में उनकी मदद करता है। इसके अलावा, यह लड़कियों को अपने रचनात्मक कौशल के साथ एक विषय से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करता है, उन्हें मनोवैज्ञानिक, सामाजिक और भावनात्मक लिहाज से विकसित होने में करता है और सीखने की प्रक्रिया को स्वाभाविक, आकर्षक और एक मजेदार और सार्थक अनुभव बनाता है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close