होम

प्रेमिका के साथ मिलकर बैंक कैशियर ने चुराया लॉकर में रखा 15 किलो सोना

श्योपुर- प्रेमिका के लिये प्रेमी द्वारा चाँद-सितारे तोड़ लाने की बात तो आपने बहुत सुनी होगी, हालांकि ये सिर्फ कहने की बाते हैं. लेकिन मध्य प्रदेश के श्योपुर में एक प्रेमी ने प्रेमिका के लिये बैंक के लॉकर में रखा 15 किलो सोना चुरा लिया.
जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के श्योपुर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच से गोल्ड लोन लॉकर से 15 किलो सोना चोरी होने के मामले में पुलिस ने के ही कैशियर को ही गिरफ्तार किया है और उसे ही इस पूरी घटना का मास्टरमाइंड भी बताया है. प्रारंभिक जांच में ये पाया गया है कि कैशियर ने अपनी प्रेमिका और एक दोस्त के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया.
पुलिस अधीक्षक श्योपुर संपत उपाध्याय के मुताबिक 10 जून को ब्रांच मैनेजर की तरफ से मामला दर्ज कराया गया था। बताया गया था कि लॉकर में 101 पैकेट में रखा हुआ 15 किलो गोल्ड गायब है। एसपी संपत उपाध्याय ने बताया कि पहली नजर में यह मामला चोरी का नजर आ रहा था और पुलिस भी इसी दिशा में काम कर रही थी परंतु पुलिस की एक टीम बैंक कर्मचारियों की स्कैनिंग करने में लगी हुई थी। पुलिस टीम की सूझबूझ के कारण इस मामले का खुलासा हो सका जबकि प्लानिंग फुलप्रूफ थी। आरोपी इतना कॉन्फिडेंट था कि पुलिस जांच के समय हमेशा उपस्थित रहता था लेकिन फिर संदेह के दायरे में आ गया और पूछताछ के लिए राउंडअप किया गया।
पूछताछ में राजीव पालीवाल ने बताया कि वह बैंक के लॉकर से गोल्ड चुराकर अपने दोनों दोस्तों ज्योति गर्ग और नवीन गुप्ता को देता था। फिर उसके दोस्त उसी गोल्ड को उसी बैंक में देकर लोन लेते थे। इस तरह चुराए गए गोल्ड का नकदीकरण हो जाता था। क्योंकि बैंक से चुराया गया गोल्ड बाजार में बेचना काफी मुश्किल है और फिर छोटे से जिले मइतना सारा गोल्ड भेजना निश्चित रूप से जेल के दरवाजे खोल सकता था।

Tags

Related Articles

Check Also

Close
Back to top button
Close