Breaking Newsनरसिंहपुर

कलेक्टर और एसपी ने बरमान मेला स्थल का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया

नरसिंहपुर/नरसिंहपुर केसरी- कलेक्टर श्री दीपक सक्सेना और पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह ने जिले के नर्मदा तट पर प्रति वर्ष मकर संक्रांति से लगने वाले बरमान मेले के स्थल का शुक्रवार को भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने मेला क्षेत्र में घूमकर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री सक्सेना ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मेले में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का आना होता है। अत: रात्रि के समय मेला क्षेत्र में प्रकाश व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध रहें। सीसीटीव्ही कैमरों की संख्या पर्याप्त हो। यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से बनी रहे। वाहन पार्किंग व्यवस्थित रूप से हो। पार्किंग के लिए चिन्हित की गई भूमि का समतलीकरण सुनिश्चित किया जाये। शासकीय भूमि पर किये गये अतिक्रमण को हटाकर पार्किंग व्यवस्था की जाये।
पुलिस अधीक्षक डॉ. सिंह ने मेला अवधि के दौरान पुलिस बल को चौकस रहकर कार्य करने के निर्देश दिए। मेले में आने वाले महिला, पुरूष व बच्चों की सुरक्षा का विशेष ध्यान दिया जाए। मेले में पहुंचने वाले लोगों को आने- जाने में किसी भी तरह का व्यवधान न आए। कंट्रोल रूम में शिफ्ट के अनुसार अधिकारी- कर्मचारी 24 घंटे मौजूद रहे। मंच इस तरह निर्मित किया जाये जिससे श्रद्धालुओं को आरती के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।
इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री केके भार्गव, गाडरवारा एसडीएम श्री राजेश शाह व सुश्री संघमित्रा बौद्ध, पीडब्ल्यूडी विभाग अधिकारी सहित संबंधित विभाग के कर्मचारी मौजूद थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close