जबलपुर समाचार

नयागाँव में अवैध कब्जे से मुक्त कराई 20 करोड़ की तीन एकड़ शासकीय भूमि

जबलपुर/नरसिंहपुर केसरी- राज्य शासन की मंशा के अनुरूप कलेक्टर श्री भरत यादव के निर्देश पर माफिया के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत आज माफिया दमन दल ने बड़ी कार्यवाही कर नयागाँव से तीन एकड़ शासकीय भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया है। मुक्त कराई गई इस भूमि की कीमत करीब 20 करोड़ रूपये बताई गई है।
कार्यवाही के बारे में नायब तहसीलदार गोरखपुर श्याम सुंदर आनंद ने जानकारी देते हुए बताया कि बृजमोहन नगर और शिवराज नगर के बीच स्थित खसरा नंबर 4/1 और 26/1 की इस भूमि पर पप्पू पिता बसंत यादव ने अवैध कब्जा कर रखा था। उसके द्वारा इस शासकीय भूमि को चारों ओर तार की फेसिंग कर घेर लिया गया था और राई की फसल ली जा रही थी।
नायब तहसीलदार के मुताबिक शासकीय भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराने की गई कार्यवाही में जेसीबी मशीन से इसके चारों ओर लगाई गई कंटीले तार की बाढ, खंबे और फसल को नष्ट कर दिया गया।  मौके पर ही यहां शासकीय भूमि होने का बोर्ड लगा दिया है।
शासकीय भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराने की इस कार्यवाही में नगर निगम के अमले सहित रामपुर चौकी और गोरखपुर पुलिस थाने का बल भी मौजूद था। कार्यवाही के दौरान राजस्व निरीक्षक शैलेन्द्र श्रीवास्तव, पटवारी किशोरी लाल और नगर निगम के श्री बोरकर भी उपस्थित रहे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close