गोटेगांव

श्रीराम जी को मनुष्य मानना रामजी का अपमान- परमपूज्य शंकराचार्य जी

गोटेगांव/नरसिंहपुर केसरी- राम परब्रह्म परमात्मा थें उन्हें मनुष्य मानना उनका अपमान है। जो लोग भगवान् श्रीराम को डॉ. भीमराव अम्बेडकर और स्वामी विवेकानन्द के साथ उन्हें खड़ा कर रहे हैं वे श्रीराम कर अपमान के दोषी हैं। हम इस श्रीराम सभा में उपस्थित धर्माचार्यों के साथ उन लोगों की कड़ी निन्दा करते हैं जिन्होंने प्रयाग के परेड मैदान में डॉ. अम्बेडकर और विवेकानन्द जी के साथ भगवान श्री रामचन्द्र को खड़ा करके उनको मनुष्य और महापुरुष सिद्ध करने की कुचेष्टा की है।
उक्त उद्गार परमपूज्य ज्योतिष एवं द्वारिकाशारदा पीठाधीश्वर जगद्गुरू शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती जी महाराज ने माता गिरिजा महामहोत्सव के अन्तर्गत आयोजित ‘श्री रामसभा’ में व्यक्त किए।

धूमधाम से मनाया गया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव।
नरसिंहपुर जिले के बगासपुर गाँव में विगत चार दिनों से चल रहे माता गिरिजा महामहोत्सव के अन्तर्गत आज भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव धूम धामसे मनाया गया। वसुदेव के रूप में गाँव के ही एक व्यक्ति और बालकृष्ण के रुप में गाँव के सरपंच का चार मास का बेटा टोकरी में रखकर सड़क के इस पार नन्द जी के यहाँ मंच पर लाया गया फिर तो नंदोत्सव की धूम रही। गाजे-बाजे के साथ पुष्प गुलाल और मेवा मिष्ठानबरसाये गएं।
उड़ीसा से आए कलाकारों के दल ने इस अवसर पर ओडिसी नृत्य के माध्यम से नंदोत्सव की प्रस्तुति दी।
उच्चतम न्यायालय के निर्णय में कई खामियाँ, स्वस्थ समीक्षा की आवश्यकता।  पूज्य शंकराचार्य जी ने कहा कि श्री रामजन्मभूमि के मामले में उच्चतम न्यायालय ने जो निर्णय दिया है उसमे कई ऐसी खामियाँ हैं जिनपर स्वस्थ समीक्षा की आवश्यकता है।उन्होंने कहा है कि हिन्दूओं ने मुस्लिमों की मस्जिद में मूर्तियाँ रख दी पर ऐसा नही है। हमने श्रीराम की जन्मभूमि में ही मूर्तियाँ रखी हैं। जन्मभूमि स्वयं में देवता है और उसे किसी निर्माण के करने और गिराने से अन्तर नही आता।
इसी तरह के अनेक बिन्दु हैं जिनपरसमीक्षा होनी चाहिए।
श्री पादुका पूजन
श्री नगर मा. महंत परिवार , महंतन बाई रंजना गोस्वामी ,
पूर्व विधायक शेखर चौधरी , श्री मती डॉ० शोभा चौधरी ,
गोटेगांव नगर पालिका अध्यक्ष श्री मती मालती बिलवार,
मुकेश बिलवार ,नरेश बिलवार श्रीमती विनीता बिलवार
लखन – सुमन बिलवार को पूज्य महाराज श्री जी कि पादुका पूजन का सौभाग्य प्राप्त हुआ

माल्यार्पण – 
108 कमल पुष्पों की माला व शाल   तथा श्री फल अर्पण का सौभाग्य
सरपंच व आध्यात्मिक उत्थान मंडल बगासपुर , चौधरी विभाष जैन , चोधरी नील मणि पटेल , राधेश्याम बिलवार , संतोष पटेल , रामनारायण कमतीवारे , मुन्नालाल विश्वकर्मा , घनश्याम कहार , प्रकाश बिलवार , परमानंद महेरा , विजय अंचल को प्राप्त हुआ ।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close