नरसिंहपुर

संदिग्ध गतिविधि पर रखे निगरानी एवं तत्काल कार्रवाई करें अधिकारी- कलेक्टर

कानून व्यवस्था संबंधी बैठक सम्पन्‍न

नरसिंहपुर, 02 नवम्बर 2019. कलेक्टर दीपक सक्सेना एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह के संयुक्त अध्यक्षता में आगामी त्यौहारों को लेकर कानून व्यवस्था संबंधी बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शनिवार को आयोजित हुई। आगामी दिनों में मिलाद- उन- नबी, गुरूनानक जयंती एवं अयोध्या मामले को लेकर उच्चतम न्यायालय की संविधान पीठ द्वारा निर्णय घोषित किया जाना संभावित है। इसे देखते हुए कलेक्टर श्री सक्सेना ने बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि सभी एसडीएम एवं एसडीओपी, पुलिस विभाग का अमला अपने- अपने क्षेत्रों में लगातार सम्पर्क में रहकर किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहे। अपने- अपने क्षेत्रों में टीम वर्क के साथ फ्लैग मार्च निकालें, शांति समिति की बैठक, आपराधिक तत्वों पर नजर, बाउंड ओवर की कार्रवाई की जाये। किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति होने पर तत्काल रिस्पांस करें एवं अपने वरिष्ठ अधिकारी को सूचित करें। क्षेत्र के ऐसे स्थान जहां आपराधिक गतिविधियां होने की संभावना हो उसको पहले से चिन्हांकित करें। धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले संदेश सोशल मीडिया पर भेजने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। कार्यपालिक मजिस्ट्रेट एवं अधिकारी अपने मुख्यालयों पर रहे इस बात के लिए सख्त निर्देश बैठक में दिये गये। धार्मिक, राजनैतिक एवं सामाजिक होर्डिंग्स जिनकी अनुमति नहीं ली गई है, उन्हें हटाने की कार्रवाई की जाये। सभी एसडीएम एवं पुलिस अधिकारी प्रेस संचालकों की बैठक भी इस संदर्भ में आयोजित करें।
बैठक में बताया गया कि धारा 144 तत्काल प्रभाव से लागू की जा चुकी है। किसी भी स्थिति में कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आने के निर्देश अधिकारीद्वय द्वारा बैठक में दिये गये।
तहसीलदार गुड़ भट्टी संचालित क्षेत्रों में जाकर संचालकों से सूचना संकलित करना सुनिश्चित करेंगे उक्त आशय के निर्देश भी बैठक में दिये गये। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राजेश तिवारी, अपर कलेक्टर श्री मनोज कुमार ठाकुर, समस्त अनुविभागों के एसडीएम व एसडीओपी पुलिस, तहसीलदार, थाना प्रभारी, नायब तहसीलदार और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close