नरसिंहपुर

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति/ जनजाति हब योजना का एक दिवसीय अवेयरनेस कार्यक्रम सम्पन्न

नरसिंहपुर, 02 नवम्बर 2019. राष्ट्रीय अनुसूचित जाति/ जनजाति हब योजना का एक दिवसीय अवेयरनेस कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को शासकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय नरसिंहपुर के सभाकक्ष में किया गया। कार्यक्रम में विभिन्‍न विभागों के माध्यम से संचालित राज्य शासन एवं केन्द्र शासन विभिन्‍न योजनाओं के बारे में बताया गया। इस दौरान पॉलीटेक्निक महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य श्री राहुल गिरदोनियां एवं विभिन्न संकाय के व्याख्याता उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र नरसिंहपुर ने हब की योजनाओं के साथ केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं के संबंध में अवगत कराया। अंत्यावसायी सहकारी विकास विभाग से श्री राकेश जैन, कार्यपालन अधिकारी एवं खादी ग्रामोद्योग बोर्ड से सुश्री आरती कौरव, जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण विभाग से श्री जेपी मिश्रा ने भी अपने- अपने विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में अवगत कराया।
कार्यक्रम में प्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र नरसिंहपुर श्री नवीन कुशवाहा ने उद्यमिता विकास की यात्रा तथा वास्तविक उद्यमिता की जानकारी दी। हब के नोडल अधिकारी श्री अनिल थागले द्वारा उद्यमिता, विपणन तथा सामान्य व्यवसाय प्रबंधन के साथ जैम एवं लघु उद्योग निगम की पंजीयन तथा उपार्जन प्रक्रिया के साथ शासकीय क्रय की प्रक्रिया के बारे में बताया। उपीसीओएन से श्री अनुज शर्मा एवं श्री शम्मी शर्मा ने हितग्राहियों को योजनाओं के बारे में जागरूक किया।
कार्यक्रम संचालन व्याख्याता डॉ. अतिमा सिंह एवं सभी अतिथियों का स्वागत एवं अभिवादन श्री संजीव कुमार साहू व श्री प्रताप सिंह ठाकुर ने किया। इस मौके पर शिक्षकगण एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close