नरसिंहपुर

जिले में मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया

विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रजापति ने किया ध्वजारोहण

नरसिंहपुर, 01 अक्टूबर 2019. एक नवम्बर को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस जिले में मध्यप्रदेश दिवस के रूप में समारोह पूर्वक मनाया गया। मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में जिले में समारोह का आयोजन हुआ। जिला स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष श्री नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने नरसिंहपुर के हॉकी स्टेडियम ग्राउंड पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और सभी ने सामूहिक रूप से राष्ट्रगान का गायन किया। पुलिस की टुकड़ी ने ध्वज को सलामी दी। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रजापति ने बड़ी संख्या में मौजूद लोगों को मध्यप्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने की शपथ दिलाई।
विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रजापति द्वारा दिलाई गई शपथ को दोहराते हुए लोगों ने कहा कि मैं सत्य निष्ठा से यह संकल्प लेता हूँ कि अपने मध्यप्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दूँगा। मैं यह भी प्रतिज्ञा करता हूँ कि समर्पित भाव से समृद्ध प्रदेश के निर्माण तथा समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए निरंतर कार्य करता रहूंगा। उनके द्वारा देश की प्रगति के प्रतीक रंग- बिरंगें गुब्बारे भी आसमान में छोड़े गये।
कार्यक्रम में श्री प्रजापति ने मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस की वर्षगांठ के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के संदेश का वाचन किया। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि प्रदेशवासियों के कड़े परिश्रम और सरकार की विकासमूलक नीतियों से मध्यप्रदेश शीघ्र ही देश का सबसे विकसित राज्य बनेगा।
सांस्कृतिक कार्यक्रम की हुई शानदार प्रस्तुति
मुख्य समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये, जिसमें सरस्वती हायर सेकेंडरी स्कूल नरसिंहपुर, महारानी लक्ष्मी बाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरसिंहपुर उत्कृष्ट विद्यालय नरसिंहपुर, चावरा विद्यापीठ नरसिंहपुर के छात्र- छात्राओं द्वारा मध्यप्रदेश की विशेषताओं, उसके महत्व और प्रमुख पर्यटन स्थलों पर आधारित गीत पर प्रस्तुत शानदार नृत्य ने लोगों का मन मोह लिया। मुंगवानी के अहीर नृत्य एवं बचई के दिवारी नृत्य ने शानदार प्रस्तुति दी।
एलईडी के माध्यम से हुआ लाइव प्रसारण
कार्यक्रम स्थल पर एलईडी की व्यवस्था भी की गई। शपथ, संदेश वाचन, सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं भोपाल से मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ का भी लाइव प्रसारण कार्यक्रम स्थल पर दिखाया गया।
इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्री संदीप पटैल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री मैथिलीशरण तिवारी, पूर्व विधायक श्री सुनील जायसवाल, श्री लाखन सिंह पटैल, कलेक्टर श्री दीपक सक्सेना, पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह, अपर कलेक्टर श्री मनोज कुमार ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राजेश तिवारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री केके भार्गव, श्री प्रीतिराज प्रजापति, डॉ. संजीव चांदोरकर, चौ. चंद्रशेखर साहू, श्री विवेक रेजा, श्री नरेन्द्र राजपूत, श्री अजय दुबे, चौ. जोगेन्द्र सिंह, श्रीमती कुसुम साहू, श्रीमती अर्चना राय, श्री नरेन्द्र अवस्थी, श्री देवेन्द्र गोस्वामी, श्री भगवंत सिंह जाट, श्री रोहित पटैल, श्री अतुल चौरसिया, श्री आशीष दुबे, श्री अरूण गुप्ता, चंद्रप्रकाश यादव, अन्य विशिष्ट जनप्रतिनिधि, शासकीय अधिकारी- कर्मचारी, छात्र- छात्राएं, मीडिया प्रतिनिधि और नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन संजय चौबे और दीपक अग्निहोत्री ने किया।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close