नरसिंहपुर

भाईदूज के अवसर पर बंदियों के लिए की गई विशेष व्यवस्था

नरसिंहपुर, 29 अक्टूबर 2019. आज मंगलवार को दीपावली पर्व के उपरांत भाईदूज में जेल में निरूद्ध बंदियों के लिए विशेष मुलाकात की व्यवस्था केन्द्रीय जेल नरसिंहपुर द्वारा की गई। प्रातः 09 बजे से प्रारंभ मुलाकात में अत्याधिक सुरक्षा व्यवस्था के साथ 474 पुरूष बंदियों को उनकी बहनों से मुलाकात के साथ ही 10 महिला बंदियों को भी उनके भाईयों से मुलाकात करायी गई। दीपावली पर्व के उपरांत भाई- बहन के पवित्र रिश्तों को रेखांकिंत करने वाला पर्व भाईदूज भी परम्परागत तरीके से जेल में बंदियों के परिजनों ने बंदियों को तिलक लगाकर सदकर्म की राह पर चलने का वचन लिया। इस पावन अवसर पर बंदियों ने भाव विभोर होकर अपने परिजनों को भूलवष हुई गलती के लिए पश्चाताप कर आगे का जीवन अच्छे कार्यो पर लगाने की इच्छा प्रकट की।
जेल प्रशासन का विश्वास है कि परिवार का प्रेम ही अपराध की दुनिया से अपने परिजन को वापिस ला सकता है एवं सही रास्तों में चलकर जीवन यापन की प्रेरणा दे सकता है। बंदियों के मनोंबल, आत्मबल एवं उज्जवल भविष्य के लिए जेल विभाग सदैव प्रयत्नशील है।
विषेष मुलाकात के अवसर पर जेल अधीक्षक सुश्री शेफाली तिवारी, जेल उप अधीक्षक श्री सुभाश कुमार सागर, अन्य कर्मचारी एवं सुरक्षा स्टाफ उपस्थित रहा।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close