जबलपुर समाचार

कलेक्ट्रेट परिसर में बनेगा महिला स्वसहायता समूहों के उत्पादों के विक्रय हेतु काउंटर

जबलपुर- महिला स्वसहायता समूहों के उत्पादों के विक्रय हेतु जल्दी ही कलेक्ट्रेट परिसर में काउंटर प्रारंभ किया जाएगा। यह जानकारी कलेक्टर श्री भरत यादव ने आज कलेक्ट्रेट परिसर के भ्रमण के दौरान दी। उन्होंने बताया कि ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत जिले में गठित महिला स्वसहायता समूहों के उत्पादों के लिए अभी तक कोई ऐसा स्थान तय नहीं है जहां उनके द्वारा बनाई सामग्रियों का प्रदर्शन एवं विक्रय किया जा सके।
श्री यादव ने हॉल ही में मानसिक रूप से अविकसित बालगृह के बच्चों एवं वृद्धाश्रम के वृद्धजनों द्वारा कलेक्ट्रेट के मार्गदर्शन कक्ष में रखे गए उत्पादनों को आम जनता से मिले अच्छे प्रतिसाद का उदाहरण देते हुए कहा कि कलेक्ट्रेट में ही स्थान नियत करने पर एक स्थान पर महिला स्वसहायता समूहों के उत्पादों को भी अच्छा बाजार मिल सकेगा और उनकी आय में वृद्धि होगी।
श्री यादव ने निरीक्षण के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर स्थित आयुष भवन के भूतल पर फोटोकापी का स्टाल लगाने के लिए जरूरी कार्यवाही प्रारंभ करने के निर्देश दिए। उन्होंने कलेक्ट्रेट परिसर की साफ-सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने पर जोर दिया। साथ ही वाहनों की निर्धारित स्थान पर ही पार्किंग सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।
कलेक्टर ने पार्किंग स्थल पर वाहन नहीं खड़ा करने पर जुर्माना वसूलने के निर्देश भी दिए। श्री यादव ने कलेक्ट्रेट परिसर के पीछे स्थित नागरिक आपूर्ति निगम, अंत्यावसायी निगम, पेंशन कार्यालय, सहकारी बैंक एवं पंजीयन कार्यालय के अधिकारियों को साफ-सफाई में कमी पाए जाने पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन कार्यालयों के सामने की साफ-सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी इन अधिकारियों की ही है। इन्हें यह सुनिश्चित भी करना होगा। श्री यादव ने इस मौके पर कलेक्ट्रेट परिसर स्थित केंटीन का मुआयना भी किया । निरीक्षण के दौरान कलेक्टर के साथ अपर कलेक्टर संदीप जीआर भी मौजूद थे। इस अवसर पर जिला परियोजना प्रबंधक आजीविका मिशन श्वेता मेहतो भी उपस्थित थीं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close