नरसिंहपुर

खाद्य प्रतिष्ठानों का किया निरीक्षण

नरसिंहपुर, 25 अक्टूबर 2019. कलेक्टर दीपक सक्सेना के निर्देशानुसार शुक्रवार को “शुद्ध के लिये युद्ध” अभियान के अंतर्गत अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नरसिंहपुर, तहसीलदार नरसिंहपुर, खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनीष जैन, राजेश चौधरी नगर पालिका नरसिंहपुर एवं नगर पटवारी शहरी क्षेत्र श्रीराम मेहरा नरसिंहपुर तथा अन्य राजस्व अमले द्वारा संयुक्त रूप से नगर के विभिन्‍न खाद्य प्रतिष्ठानों/ दुकानों का औचक निरीक्षण किया तथा कार्यवाही की गई।
औचक निरीक्षण के दौरान न्यू मर्चेंट स्वीट्स नरसिंहपुर पर खोवे के सैम्पल जांच हेतु लिये गये तथा गंदगी पाये जाने पर 2 हजार रूपये का जुर्माना लगाया गया। अग्रवाल मिष्ठान भंडार नरसिंहपुर के यहां साफ- सफाई के अभाव में एक हजार रूपये का जुर्माना वसूला गया। भवानी बीकानेर मिष्ठान भंडार असेम्बली हॉल के सामने नरसिंहपुर में साफ- सफाई के अभाव में 3 हजार रूपये का जुर्माना वसूला गया एवं साफ- सफाई रखने की हिदायत दी गई।
इसी तरह दीपक प्रोव्हिजन्स असेम्बली हॉल के सामने नरसिंहपुर में एक्सप्रायरी डेट की पेप्सी नष्ट करवायी गई व एक हजार रूपये का जुर्माना वसूला गया एवं साफ- सफाई रखने की हिदायत दी गई। जोधपुर मिष्ठान भंडार नरसिंहपुर में साफ- सफाई के अभाव में 5 हजार रूपये का जुर्माना लगाते हुए साफ- सफाई रखने की हिदायत दी गई। लार्ड कृष्णा स्वीट्स नरसिंहपुर पर साफ- सफाई के अभाव में 2 हजार रूपये का जुर्माना वसूला गया एवं निर्धारित सीमा में दुकान लगाने की हिदायत दी गई।
अनुविभागीय राजस्व अधिकारी नरसिंहपुर ने बताया कि यह अभियान दीपावली के पर्व को देखते हुए निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने मिष्ठान भंडारों के विक्रेताओं से आम जनता के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए शुद्ध मिष्ठान बेचने का अनुरोध किया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close