नरसिंहपुर

तिरूपति तीर्थ यात्रा हेतु आवेदन 30 अक्टूबर तक

नरसिंहपुर, 18 अक्टूबर 2019. डिप्टी कलेक्टर नरसिंहपुर ने बताया है कि मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत मध्यप्रदेश के निवासियों (60 वर्ष या अधिक आयु के व्यक्तियों) जो आयकर दाता नहीं है, को प्रदेश के बाहर स्थित विभिन्न नाम निर्दिष्ट तीर्थ स्थानों में से किसी एक स्थान की यात्रा सुलभ कराने हेतु मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना परिकल्पित की गई है। नरसिंहपुर जिले से मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत  तीर्थ यात्रा मध्यप्रदेश शासन धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग भोपाल द्वारा आयोजित की गई है। तीर्थ यात्रा तिरूपति के लिए  9 नवम्बर से 14 नवम्बर 2019 तक होगी । यात्रा के लिए आवेदन पत्र जमा किये जाने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर 2019 है।
तीर्थ यात्रा में जाने के लिए आवेदन पत्र निर्धारित प्रपत्र में संबंधित नगर पालिका अथवा जनपद पंचायत के कार्यालय में समग्र आईडी सहित प्रस्तुत कर सकते हैं। यात्रा के तिथि के दिवस यात्री को स्वयं अपने व्यय से नरसिंहपुर स्टेशन आना होगा। यात्रियों से अपेक्षा की है कि वे मौसम के अनुरूप वस्त्र, ऊनी वस्त्र, व्यक्तिगत उपयोग की सामग्री यथा कंबल, चादर, तौलिया, साबुन, कंघा, दाढ़ी बनाने का सामान आदि साथ में रखें। उल्लेखनीय है कि यात्रा नरसिंहपुर स्टेशन पर ही यात्रियों को वापिस उतरना होगा। सहायक की उम्र 18 वर्ष से 50 वर्ष के बीच होना चाहिये।
आवेदक एक या एक से अधिक स्थानों के लिए यात्रा हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत कर सकता है परंतु वह केवल एक ही स्थान की यात्रा कर सकेगा।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close