नरसिंहपुर

जबलपुर में राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव का आगाज़

जबलपुर/ जबलपुर में राज्यपाल लालजी टंडन ने सोमवार को गोलबाजार स्थित शहीद स्मारक मैदान में 10वें राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव का शुभारंभ नगाड़ा बजाकर किया।
इस शुभ अवसर पर केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटैल महपौर स्वाति गोडबोले,विधायक अजय विशनोई,जालम सिंह पटैल अशोक रोहाणी एवं नंदनी मरावी उपस्थित थी
इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा भारत की संस्कृति श्रेष्ठ थी और रहेगी यह प्रदेश के लिए गर्व की बात है एक भारत श्रेष्ठ भारत की संस्कृति यहां झलक रही है।भारत ने विपरीत परिस्थिति में अपनी संस्कृति की रक्षा करते हुए इसे आज भी अपने मूल स्वरूप को ज़िंदा रखा है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)प्रह्लाद पटैल ने कहा देश के गांव गांव में क्षेत्रीय कलाकारों की मैपिंग की जाएगी।उन्होंने कहा अपनी संस्कृति को एक बार फिर वैश्विक पहचान दिलाएंगे।राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव का आयोजन संस्कारधानी में होने से सही मायने में इसकी सार्थकता सिद्ध हुई है
क्षेत्रीय कलाकारों को भी मिलेगी राष्ट्रीय पहचान-संस्कृति मंत्री ने बोला कि इस मंच पर न सिर्फ राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ख्यातिलब्ध कलाकारों को मौका दिया जा रहा है बल्कि विभिन्न प्रदेशों के क्षेत्रीय कलाकारों को भी राष्ट्रीय पहचान दिलाने का प्रयास किया है।
डुमना विमानतल पर राज्यपाल का हुआ स्वागत-राज्यपाल लालजी टण्डन का सुबह 11:30बजे भोपाल से विशेष विमान से डुमना आगमन हुआ जहाँ उनकी आगमानी कमिशनर राजेश बहुगुणा ने की।
पुलिस महानिरीक्षक विवेक शर्मा,रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के कुलपति कपिलदेव मिश्र, नानाजी देशमुख पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति पी डी जुयाल,कलेक्टर भरत यादव,पुलिस अधीक्षक अमित सिंह,नगर निगम आयुक्त आशीष कुमार मौजूद थे।
राज्यपाल को सर्किट हाउस में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close