नरसिंहपुर

गांधी जयंती पर निकाली सदभावना रैली, दिलाई स्वच्छता की शपथ

नरसिंहपुर, 02 अक्टूबर 2019. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर जिले में मुशरान पार्क चौराहे से सदभावना रैली का आयोजन किया गया। कलेक्टर दीपक सक्सेना व जनप्रतिधियों ने संयुक्‍त रूप से झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। यह रैली मुख्य मार्गों से होते हुए गांधी चौराहे पहुंची। रैली में जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, संस्कृतिकर्मी, सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ- साथ गणमान्य नागरिक व छात्र- छात्रायें मौजूद थी।

         गांधी चौराहे पर स्थापित गांधी प्रतिमा पर गणमान्य नागरिकों व अधिकारियों ने माल्यार्पण कर श्रद्धा-पुष्प अर्पित किये। इस अवसर पर सामाजिक न्याय विभाग के कलापथक दल द्वारा गांधी जी के प्रिय भजनों एवं गीतों की प्रस्तुत दी गई। उन्होंने गीतों के माध्यम से स्वच्छता, मद्यपान निषेध आदि का संदेश प्रदान किया।

स्वच्छता की दिलाई शपथ

         कलेक्टर दीपक सक्सेना ने गांधी चौराहे पर आयोजित सदभावना रैली समापन कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को स्वच्छता बनाये रखने के लिए शपथ दिलाई। उपस्थित समूह ने शपथ को दोहराते हुए कहा कि मैं स्वयं स्वच्छता के प्रति सजग रहूंगा और उसके लिए समय दूंगा। मैं न गंदगी करूंगा और न किसी और को करने दूंगा। सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग बंद करने के लिए लोगों को प्रेरित करूंगा। मैं सबसे पहले स्वयं से, मेरे परिवार से, मेरे मोहल्‍ले से, मेरे गांव से एवं मेरे कार्यस्थल से स्वच्छता की शुरूआत करूंगा। मैं हर सप्ताह 2 घंटे श्रमदान करके स्वच्छता के इस संकल्प को चरितार्थ करूंगा। इस विचार के साथ मैं गांव- गांव और गली- गली स्वच्छ भारत मिशन का प्रचार करूंगा। स्वच्छता के प्रति बढ़ाया गया मेरा एक कदम पूरे देश को स्वच्छ बनाने में मदद करेगा। जय स्वच्छता- जय भारत के उदघोष के साथ संकल्पित समूह ने गांधी जी के आदर्शों पर चलने का भी संकल्प लिया।

         इस अवसर पर पूर्व विधायक सुनील जायसवाल, लाखन सिंह पटैल, चौ. चंद्रशेखर साहू, डॉ. संजीव चांदोरकर, इंजी. रूद्रेश तिवारी, नरेन्द्र राजपूत, अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर, सीईओ जिला पंचायत केके भार्गव, उप संचालक सामाजिक न्याय अंजना त्रिपाठी, अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी, विद्यार्थी और नागरिकगण मौजूद थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close