गाडरवारा

एनटीपीसी गाडरवारा परियोजना मे हुआ हिन्दी पखवाड़े का आयोजन

गाडरवारा- एनटीपीसी गाडरवारा में 14 सितम्बर को हिंदी दिवस समारोह संपन्न किया गया। इस से पूर्व में 2सितम्बर से शुरू हुए हिंदी पखवाडा 2019 का समापन समारोह धूम धाम से मनाया गया। हिंदी पखवाड़े के दौरान हिंदी भाषा के प्रचार प्रसार के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। इसमें एनटीपीसी के कर्मचारियों व परिजनों,सीआईएसएफ के जवानों, बाल भारती स्कूल के बच्चों व कार्यालय में कार्यरत सहयोगी एजेंसियों के संविदा कर्मियों के लिए हिंदी निबंध, कविता पाठ,भाषण, व्याकरण आदि विषयों पर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

विभागों में हिंदी कार्यशालाएं कर राजभाषा के प्रति कर्मचारियों तथा नर्मदा विहार निवासियों में चेतना प्रदान की गयी। हिंदी दिवस समारोह के अंत में हिंदी प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरूस्कार प्रदान किया गया। पुरूस्कार वितरण समारोह में कार्यकारी निदेशक-श्री अनिल कुमार पाण्डेय, महाप्रबंधक (टीएस)-श्री विनय कुमार गर्ग, महाप्रबंधक(प्रचालन)-श्री संजय कुमार सिंह, महाप्रबंधक(अनुरक्षण)-श्री पी बी प्रसाद,महाप्रबंधक(सीएंडएम)-श्री जय सिंह भाल,महाप्रबंधक (रेलवे साइडिंग)-राम भजन मालिक, महाप्रबंधक(परियोजना)-श्री प्रसेनजित पाल, अपर महाप्रबंधक(मा.सं) श्रीमती रचना सिंह भाल समेत अन्य उच्च अधिकारीगण भी मौजूद रहे।

इस अवसर पर कार्यकारी निदेशक ने अपने संबोधन में सभी कर्मचारियों से कार्यालीन कार्यों में सरल व सहज हिंदी के प्रयोग को बढ़ावा देने के लिए अपील की।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close