नरसिंहपुर

कलेक्टर ने किया गोटेगांव विकासखंड के विभिन्‍न ग्रामों का निरीक्षण

फसलों सहित पुलों का किया निरीक्षण, दिये अधिकारियों को आवश्यक निर्देश

नरसिंहपुर13 सितम्बर 2019. कलेक्टर दीपक सक्सेना ने गोटेगांव विकासखंड के विभिन्न ग्रामों का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम श्रीनगर, बरूआ- श्रीनगर, कुम्हाड़ाखेड़ा, कमोदहार और गोटेगांव बायापास रोड में दलहन फसलों का निरीक्षण किया।

         निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री सक्सेना ने संबंधित अधिकारियों से यहां उड़द, मूंग, सोयाबीन आदि फसलों की जानकारी ली। उन्होंने फसलों का मुआयना करने को कहा। संबंधित अधिकारियों ने बताया की अत्याधिक वर्षा होने के कारण इन फसलों को नुकसान हुआ है। ग्राम कमोदहार में कृषक विपत सिंह पटैल से ग्राम में फसलों की स्थिति के बारे में कलेक्टर ने जानकारी ली। कलेक्टर ने कृषि विभाग के अधिकारियों से गन्ना, मक्का आदि फसलों की जानकारी ली।

         भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री सक्सेना ने नगर पालिका के अंतर्गत आने वाले बगतला तलाब में बनाये गये विसर्जन कुंड का भी निरीक्षण किया। उन्होंने तलाब की गहराई, की गयी व्यवस्थाओं आदि से संबंधित जानकारी ली। उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों से भी इस संबंध में चर्चा की। कलेक्टर ने एसडीओपी पुलिस को निर्देशित किया की नगर में बनाये गये विसर्जन कुण्डों की सुरक्षा व्यवस्था ठीक रहे। उन्होंने बगतला तलाब में बनाये गये विसर्जन कुंड में की गई व्यवस्थाओं की सराहना की।

         गोटेगांव विकासखंड के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री सक्सेना ने ग्राम पंचायत श्रीनगर स्थित तरवारा रोड के पास ऊमर नदी पर बना पुल का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने क्षतिग्रस्त पुल ठीक नही होने तक बड़े वाहनों की आवाजाही रोकने को कहा उन्होंने एसडीओपी पुलिस से आवाश्यक सुरक्षा व्यवस्था करने को कहा। इस पुल से तकरीबन 20 से 25 गांव जुड़े हुये हैं।

         प्रदेश में हो रही अत्याधिक बरसात के कारण बरगी डेम से पानी छोड़ा गया है, जिससे नर्मदा नदी सहित अन्य नदियां भी उफान पर हैं। इसी को मद्देनजर रखते हुए कलेक्टर श्री सक्सेना ने जिले के झांसीघाट पुल के पास बने घुघरा पुल का निरीक्षण किया। उन्होंने पुल की स्थिति देखी और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने जबलपुर- नरसिंहपुर सीमा पर बने झांसीघाट पुल की भी जानकारी ली। कलेक्टर ने स्थानीय ग्रामीणों से भी जानकारी ली। कलेक्टर ने एसडीएम और एसडीओपी पुलिस को आवश्यक निर्देश दिये।

         निरीक्षण के दौरान एसडीएम गोटेगांव जीसी डेहरिया, एसडीओपी पुलिस, पीएस बालरे, तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, पुलिस और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close