नरसिंहपुर

स्वास्थ्य मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत आशा व एएनएम सम्मेलन सम्पन्‍न

नरसिंहपुर08 सितम्बर 2019. संभागीय आयुक्‍त जबलपुर श्री राजेश बहुगुणा की अध्यक्षता में आज राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत आशा, एएनएम सम्‍मेलन स्थानीय पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम में सम्पन्‍न हुआ।

         सम्‍मेलन के दौरान कलेक्टर श्री दीपक सक्सेना, संयुक्‍त आयुक्‍त ग्रामीण विकास श्री अरविंद यादव, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री केके भार्गव, संयुक्‍त संचालक स्वास्थ्य सेवायें डॉ. ठाकुर, एसडीएम श्री महेश कुमार बमनहा, संबंधित अधिकारी और एएनएम व आशा कार्यकर्ता मौजूद थे।

         श्री बहुगुणा ने सम्‍मेलन के दौरान बेहतर कार्य करने वाली एएनएम व आशा कार्यकर्ताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और कहा कि सम्मानित एएनएम और आशा कार्यकर्ता की भांति सभी आशा व एएनएम काम करें और प्राथमिक स्तर पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें सुनिश्चित करें एवं अपने काम की डाटा एंट्री करें। स्वास्थ्य सुविधायें बेहतर सुनिश्चित हो, यह एक बड़ी चुनौती है। इसे जिम्मेदारी व गंभीरता से ले, काम करें और अच्छे रिजल्ट दें। मानवता की सेवा के लिए यह एक अच्छा अवसर है। हमें सिर्फ अपने अधिकार व सुविधाओं का ध्यान ही नहीं रखना है, बल्कि अपने कर्त्तव्य की बारे में भी ध्यान देना है।

         श्री बहुगुणा ने कहा कि आशा कार्यकर्ता जितना लगन व तत्परता से कार्य करती हैं, उतना ही उसे उनका परितोषण मिलता है। इससे उनकी आजीविका के साथ ग्रामीण अर्थव्यवस्था भी मजबूत होती है। श्री बहुगुणा ने अपेक्षा की कि स्वास्थ्य सेवाओं के बेहतर परिणाम की दिशा में काम करें।

         इस अवसर पर संयुक्‍त संचालक स्वास्थ्य सेवायें ने कहा कि वे स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए बेहतर व परिणाम मूलक कार्य करेंगे।

बरगी बांध के 21 गेट खोलने से निचले क्षेत्र में जाने की मनाही

         सम्मेलन में कलेक्टर श्री दीपक सक्सेना ने कहा कि जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं की सुनिश्चितता की दिशा में निश्चित ही बेहतर काम होंगे। स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के साथ उन्होंने यह भी बताया कि लगातार हो रही बारिश के कारण बरगी बांध के आज 21 गेट खोले गये हैं। जिससे नर्मदा तट के निचले क्षेत्रों में निवासरत लोग नदी तट पर न जायें। उन्होंने सभी आशा और एएनएम से कहा कि यह मैसेज अपने गांव- गांव पहुंचायें, ताकि किसी की जान- माल की क्षति न हो।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close