नरसिंहपुर

विधानसभा अध्यक्ष ने किया 49.39 लाख रूपये की लागत से बनने वाली बाउंड्रीबाल का भूमिपूजन

नरसिंहपुर08 सितम्बर 2019. विधानसभा अध्यक्ष श्री नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने आज केन्द्रीय जेल नरसिंहपुर में 49.39 लाख रूपये की लागत से बनने वाली बाउंड्रीबाल का भूमिपूजन किया।

         भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान श्री प्रजापति ने कहा कि केन्द्रीय जेल नरसिंहपुर में बहुप्रतीक्षित बाउंड्रीबाल को समय सीमा में तैयार किया जाये। बाउंड्रीबाल सुंदर व भव्य बनायें। जेल परिसर में कम्पाउंडबाल के लिए एस्टीमेट तैयार की जा रही है, जिसमें गौशाला में रखे गये गायों के लिए चारा भी तैयार की जायेगी। उन्होंने कहा कि यह सभी को ध्यान देना चाहिये कि नौजवान गलत दिशा में न जाये। उन्हें रोजगान्मुखी बनायें और जेल परिसर में ही अच्छे पापुलर ब्रेड बनाने के लिए फ्रैक्ट्री भी बनेगी, जहां से शुद्ध दूध व अच्छी किस्म की ब्रेड तैयार कर इसे बाहर भी भेजा जा सके।

         श्री प्रजापति ने कहा कि 12 सितम्बर को पीस मेमोरियल को नये स्वरूप में लाने के लिए कार्य योजना तैयार की जायेगी। उसके पास में ही एक ओपन थियेटर, स्वीमिंग पूल और मॉर्निंगवॉक के लिए फुटपाथ भी बनेगा। शहर के सौंदर्यीकरण के लिए भरसक प्रयास किया जायेगा। जनपद ऑफिस से डीएफओ ऑफिस तक सुंदर कॉम्पलेक्स बनेगा, जिससे आमजन को सुविधा हो सके। उन्होंने केन्द्रीय जेल के संबंध में कहा कि यहां के मेन पॉवर को स्किल पॉवर में उपयोग कर रोजगान्मुखी बनायें।

         श्री प्रजापति ने जिले के विकास के लिए विकास परख उदबोधन देकर शहर की दशा और दिशा बदलने के सार्थक पहल करने के साथ कहा कि हर मौसम में जिले के लिए बेहतर काम करें, जिससे जिले की तरक्‍की हो।

         इस अवसर पर विधायक श्री संजय शर्मा ने जिले के विकास के साथ तीर्थ स्थलों के सौंदर्यीकरण व मॉडल रोड के संबंध में सारगर्भित उदबोधन दिये।

         श्री मैथिलीशरण तिवारी ने विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रजापति द्वारा किये जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि वे जिले के विकास के लिए पर्याप्त संसाधन जुटाने में कभी पीछे नहीं रहते। वे हमेशा जिले के विकास के लिए सदैव तत्पर रहते हैं।

         कार्यक्रम में जेल प्रशासन ने विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रजापति को एक स्मृति चिन्ह भेंट किये। कार्यक्रम का संचालन श्री नरेन्द्र अवस्थी ने किया।

         इस अवसर पर विधायक तेंदूखेड़ा श्री संजय शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री संदीप पटैल, श्री मैथिलीशरण तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष भोपाल श्री मनमोहन नागर, डॉ. संजीव चांदोरकर, एड. अरूण गुप्ता, चौ. चंद्रशेखर साहू, श्री प्रमोद सोनी, श्री नरेन्द्र राजपूत, श्री नरेंद्र अवस्थी, श्री मनीष साहू व अन्य पदाधिकारी, प्रशासन की ओर से संभागीय आयुक्‍त जबलपुर श्री राजेश बहुगुणा, कलेक्टर श्री दीपक सक्सेना, पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह, जेल उप महानिरीक्षक जबलपुर श्री जीपी ताम्रकार, संयुक्‍त आयुक्‍त ग्रामीण विकास श्री अरविंद यादव, एसडीएम महेश कुमार बमनहा, जेल अधीक्षक सुश्री सेफाली तिवारी, तहसीलदार श्री राजेश मरावी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close