नरसिंहपुर

शांति स्मारक बनेगा “हॉर्ट ऑफ सिटी” शीघ्र दिखेगा नये स्वरूप में शांति स्मारक

नरसिंहपुर31 अगस्त 2019. मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष श्री नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने आज जनपद मैदान स्थित शांति स्मारक पहुंचकर अधिकारियों को निर्देशित किया कि यह स्मारक पूरी तरह से नये स्वरूप में आये। उन्होंने पुरातत्व विभाग के अधिकारियों से कहा कि यह भवन अपने प्रारंभिक दौर में जैसा दिखता था, ठीक वैसा ही बनायें और इसमें जिले के ऐतिहासिक, सांस्कृतिक झांकियों को उकेरें और इसे हार्ट ऑफ सिटी बनायें। जिसे देखने के लिए दूर- दराज से पर्यटक आये। साथ ही मैदान में शॉपिंग कॉम्पलैक्स व पार्क विकसित करें, जिसमें फुटपाथ भी हो। शॉर्ट बाउंड्री हो, उसमें ऊपर ग्रिल भी लगे और मैदान में स्वच्छता हो। कलेक्टर श्री दीपक सक्सेना व पुरातत्व विभाग के अधिकारी ने भवन के जीर्णोद्धार तथा सौंदर्यीकरण के लिए अपनी कार्य योजना भी बताये।

         श्री प्रजापति ने कहा कि 8 सितम्बर को वे पुन: इसी जगह एक बैठक कर इसके जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण के संबंध में पुरातत्व विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि भवन की नवीनीकरण की उत्तरोत्‍तर प्रगति की जानकारी वीडियो के माध्यम से हर महिने विभागीय अधिकारी कलेक्टर को दिखायेंगे और समय सीमा में कार्य पूर्ण करेंगे।

         शांति स्मारक के भ्रमण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री केके भार्गव, एसडीएम श्री महेश कुमार बमनहा, तहसीलदार श्री राजेश मरावी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री केएस ठाकुर सहित गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close