नई दिल्ली

बीजेपी ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाएगी प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन

नई दिल्ली/भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाएगी। पीएम मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को होता है। बीजेपी का यह कैंपेन 14 सितंबर से 20 सितंबर तक देशभर में चलेगा। इस कैंपेन के तहत पार्टी के कार्यकर्ता द्वारा कई तरह के स्वच्छता और सामाजिक सेवाओं के कार्यक्रम आयोजन किया जाएगा।
इस पहल को सफल बनाने के लिए बीजेपी ने केंद्रीय समिति का गठन किया है और पार्टी नेता अविनाश राय खन्ना को इसका संयोजक बनाया गया है। इसके अलावा कैबिनेट मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और नैशनल सेक्रटरी सुधा यादव और सुनील देवधर भी इसका हिस्सा हैं। इस कैंपेन के तहत बीजेपी कार्यकर्ता ब्लड डोनेशन कैंप, हेल्थ कैंप और आंखों की जांच के लिए कैंप भी लगवाएंगे। वे अस्पतालों और अनाथालयों का भी दौरा करेंगे और मरीजों और जरूरतमंदों को जरूरी सहायता मुहैया कराएंगे।
एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक के प्रयोग के खिलाफ पीएम मोदी के आह्वान को ध्यान में रखते हुए पार्टी के सभी नेता अलग-अलग यूनिवर्सिटी में प्लास्टिक के इस्तेमाल के खिलाफ कैंपेन भी चलाएंगे।एक हफ्ते तक चलने वाले इस कैंपेन के तहत पीएम मोदी की जिंदगी और उपलब्धियों की किताब को राज्य इकाइयों को भेजा जाएगा, जहां अलग-अलग कार्यक्रमों में पार्टी के वरिष्ठ नेता इसे व्यक्तिगत रूप से लोगों में बांटेंगे। देशभर में पीएम मोदी की जिंदगी और उपलब्धियों से जुड़ी प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close