नरसिंहपुर

नरसिंहपुर में हुआ सदभावना दौड़ का आयोजन

नरसिंहपुर, 20 अगस्त 2019. राज्य शासन के खेल और युवा कल्याण विभाग के निर्देशानुसार 20 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री राजीव गांधी के जन्मदिवस को सदभावना दिवस के रूप में मनाया गया। सदभावना दिवस पर जिला मुख्यालय पर सदभावना दौड़ का आयोजन किया गया। दौड़ हॉकी स्टेडियम से शुरू हुई। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी केके भार्गव ने सदभावना दौड़ को हरी झंडी दिखाकर हॉकी स्टेडियम से रवाना किया। इस दौड़ में स्कूल व कॉलेज और एनएसएस व एनसीसी के विद्यार्थी, खिलाड़ी, अधिकारी और नागरिक शामिल हुये।

          सदभावना दौड़ जिला मुख्यालय के हॉकी स्टेडियम से शुरू होकर कलेक्टर बंगला के सामने से गांधी चौराहा, उत्कृष्ट विद्यालय, जिला चिकित्सालय, एमएलबी स्कूल, एसपी बंगला के सामने से होते हुए सुभाष पार्क चौराहा, रेस्टहाऊस, जनपद कार्यालय के सामने से कोतवाली से होकर स्टेडियम ग्राउंड पहुंची। स्टेडियम ग्राउंड पर दौड़ का समापन हुआ।

सदभावना की शपथ

          दौड़ के शुभारंभ अवसर पर स्टेडियम ग्राउंड में सीईओ जिला पंचायत श्री भार्गव ने मौजूद लोगों को भावनात्मक एकता व सद्भावना की शपथ दिलायी। सभी छात्र- छात्राओं, खिलाड़ियों, अधिकारियों व कर्मचारियों और नागरिकों ने शपथ को दोहराते हुये कहा कि मैं प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं जाति, सम्प्रदाय, क्षेत्र, धर्म अथवा भाषा का भेदभाव किये बिना सभी भारतवासियों की भावनात्मक एकता और सद्भावना के लिये कार्य करूंगा। मैं पुन: प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं हिंसा का सहारा लिये बिना सभी प्रकार के मतभेद बातचीत और संवैधानिक माध्यमों से सुलझाऊंगा।

पौधरोपण

          इस अवसर पर हॉकी स्टेडियम परिसर में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी केके भार्गव ने पौधरोपण किया।

          इस मौके पर एसडीएम महेश कुमार बमनहा, जिला शिक्षा अधिकारी अरूण कुमार इंगले, मुख्य नगर पालिका अधिकारी केएस ठाकुर, अन्य अधिकारी, कर्मचारी, छात्र- छात्रायें, खिलाड़ी और नागरिकगण मौजूद थे। 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close