नरसिंहपुर

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का पूरी गंभीरता से निराकरण करें- कलेक्टर

नरसिंहपुर, 19 अगस्त 2019. कलेक्टर दीपक सक्सेना ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का पूरी गंभीरता से निराकरण सुनिश्चित करें। शिकायतों का निराकरण तत्परता से किया जावे। 100 दिन से ऊपर की शिकायतों का निराकरण प्राथमिकता से करें। शिकायतों के निराकरण की लगातार मॉनीटरिंग करें। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों की विभागवार समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जिन विभागों की अधिक शिकायतें लंबित हैं, वे निराकरण के लिए तेजी से कार्य करें।

         कलेक्टर ने जनसुनवाई के आवेदनों के निराकरण पर विशेष ध्यान देने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई के आवेदनों से संबंधित प्रतिवेदन ऑनलाइन दर्ज किया जावे। उन्होंने पीडब्ल्यूडी एवं एनएचएआई के अंतर्गत भू- अर्जन मुआवजे के लंबित प्रकरणों को अविलम्ब निराकृत करने पर जोर दिया।

         खरीफ विपणन वर्ष 2018- 19 में प्राइज सपोर्ट स्कीम के अंतर्गत जिले के पंजीकृत किसानों से उपार्जित उड़द/ मूंग की बकाया राशि का भुगतान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से समय सीमा की बैठक के पश्‍चात कलेक्टर दीपक सक्सेना ने उपार्जन से जुड़े अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि उपार्जन अवधि में प्राप्त अमानक स्तर की उड़द/ मूंग की समिति स्तर पर ग्रेडिंग की जाकर इसे एफएक्यू स्तर पर लाया जाये, इसे अपग्रेड कराकर किसानों का भुगतान सुनिश्चित किया जाना है। इसके लिए वेयर हाऊस/ सोसायटी स्तर पर टीम बनाई जावे। इसमें जिला स्तरीय अधिकारियों को भी लगाया जावे।

         बैठक में अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी केके भार्गव, डिप्टी कलेक्टर डीएस तोमर, महाप्रबंधक जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close