Technology

Jio GigaFiber Launch: 12 अगस्त को कंपनी कर सकती है 3 सब्सक्रिप्शन प्लान्स पेश, पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली-  ब्रॉडबैंड सेवा टेक्नोलॉजी सेक्टर में इस समय सबसे हॉट टॉपिक बना हुआ है। कंपनी इस यह सेवा अब तक पब्लिक बीटा टेस्टिंग के तहत प्रिव्यू ऑफर में उपलब्ध थी। अब Reliance की 12 अगस्त को होने वाली AGM मीटिंग में इस सेवा के कमर्शियल तौर पर कीमत आने का अनुमान है। सभी के मन में एक ही सवाल है की इसका मासिक रेंटल कितना होगा? अगर अब तक आई लीक या खबरों को मिला कर देखा जाए, तो GigaFiber सस्ते इंटरनेट के साथ और भी बहुत कुछ लाने वाला है।
पहले आई खबरों के अनुसार, Jio अपनी GigaTV सेवा के साथ DTH TV सेगमेंट में कदम रख सकता है। इसी के साथ, कंपनी बंडल्ड फ्री लैंडलाइन कनेक्शन के साथ अनलिमिटेड कॉल्स उपलब्ध करवा सकती है। ऐसा अनुमान है की कंपनी कई प्लान्स लेकर आएगी, जिसमे तीनों सेवाओं के एक्सेस के लिए सब्सक्रिप्शन पैक होगा। इसी सम्बन्ध में BankAm-Merrill Lynch, US ब्रोकरेज ने हिंट दी है की कंपनी Jio GigaFiber के लिए तीन अलग-अलग सब्सक्रिप्शन पैक के रूप में सब्सक्रिप्शन ऑफर कर सकता है। सब्सक्रिप्शन प्लान्स को 3 अलग-अलग भाग में बांटा जा सकता है।
पैक 1: बेसिक 100Mbps कनेक्शन: इस प्लान में Jio सिर्फ ब्रॉडबैंड सेवा उपलब्ध करवा सकता है। इसमें यूजर्स को न्यूनतम 100Mbps की स्पीड मिल सकती है। सिंगल सब्सक्रिप्शन की कीमत के बारे में अभी कोई हिंट उपलब्ध नहीं है। अनुमान है की इसे Rs 500 प्रति महीने की के आस-पास की कीमत में पेश किया जा सकता है। यह बाकि सभी प्रतिस्पर्धी ब्रॉडबैंड ऑपरेटर्स से कम है।
पैक 2: बेसिक कनेक्शन + TV सेवा: दूसरे प्लान में ब्रॉडबैंड सेवा के साथ सेट-टॉप बॉक्स के जरिए GigaTV सेवा का एक्सेस दिया जा सकता है। GigaTV अनुमान के अनुसार IPTV सेवा पर आधारित होगा। इसका मतलब यह है की GigaTV चैनल्स स्ट्रीम करने के लिए इंटरनेट पर निर्भर होगा। इस प्लान की कीमत Rs 600 के आस-पास हो सकती है और इस प्लान को Triple Play Plan का नाम दिया जा सकता है।

पैक 3: बेसिक कनेक्शन + TV सेवा + IoT : तीसरे प्लान की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है। यह प्लान Rs 1000 के आस-पास का हो सकता है। इस प्लान में Jio GigaFiber ब्राडबैंड सेवा के साथ GigaTV सब्सक्रिप्शन ऑफर करेगी। इसी के साथ IoT कंट्रोलर डिवाइस भी इसमें एड की जा सकती है। यह यूजर्स को घर पर स्मार्ट एप्लाइंसेज जैसे की स्मार्ट बल्ब्स, स्मार्ट टीवी आदि को कंट्रोल करने में मदद करेगी।

Jio GigaFiber: ऊपर दिए गए सभी प्लान्स फ्री लैंडलाइन कनेक्शन के साथ आ सकते हैं। हालंकि, इस होंठ में 50Mbps स्पीड का कोई प्लान नहीं बताया गया, जबकि प्रीव्यू सब्सक्राइबर्स इसे पहले से इस्तेमाल कर रहे हैं। इसलिए ऐसा हो सकता है की यह जानकारी एकदम सही ना हो। यह सभी जानकारी बस अनुमान मात्र है, आधिकारिक प्लान्स के लिए तो 12 अगस्त का इंतजार करना होगा और देखना होगा की Reliance Jio इस बार अपने यूजर्स के लिए क्या-क्या खास लेकर आती है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close