नरसिंहपुर

कलेक्टर ने की नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की समीक्षा

नरसिंहपुर28 जुलाई 2019. कलेक्टर दीपक सक्सेना ने जिले के नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों की बैठक लेकर नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के कार्यों व योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में की। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना की लगातार मॉनीटरिंग करने व हितग्राहीमूलक विभिन्‍न योजनाओं में प्रगति लाने के निर्देश दिये।

         बैठक में अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर, जिला शहरी विकास अभिकरण के प्रभारी एवं डिप्टी कलेक्टर डीएस तोमर, डिप्टी कलेक्टर संघमित्रा बौद्ध, श्रम पदाधिकारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

         नया सबेरा (संबल योजना) की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने श्रमिकों के सत्यापन का कार्य एक सप्ताह में पूर्ण कराने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने आर्थिक कल्याण योजना और स्वरोजगार योजना के लक्ष्य के अनुरूप प्रकरण बैंकों को शीघ्र प्रेषित करने के निर्देश दिये। इन योजनाओं की प्रगति की समीक्षा 5 अगस्त को की जायेगी। कलेक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना- शहरी की मॉनीटरिंग सही तरीके से करने के निर्देश मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि मौके पर जाकर देखें, लोगों से बात करें और उन्हें कोई दिक्‍कत हो, तो उसका निराकरण करायें। मुख्य नगर पालिका अधिकारी निरंतर आवास योजना की मॉनीटरिंग करें। वार्डों का भ्रमण करें। नगरीय क्षेत्रों में साफ- सफाई और स्ट्रीट लाईट दुरूस्त कराये जावे। यह सुनिश्चित करें कि पानी का जमाव नहीं हो। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों को प्राथमिकता से निराकृत करने पर जोर दिया।

कारण बताओ नोटिस

         कलेक्टर ने बैठक में अनुपस्थित रहे मुख्य नगर पालिका अधिकारी गाडरवारा एवं गोटेगांव को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close