नरसिंहपुर

नरसिंहपुर में खाद्य सामग्री विक्रय करने वाले 5 प्रतिष्ठानों की संयुक्‍त टीम द्वारा आकस्मिक जांच दूषित खाद्य सामग्री का कराया गया विनष्टीकरण

नरसिंहपुर27 जुलाई 2019. कलेक्टर दीपक सक्सेना के निर्देश पर एसडीएम महेश कुमार बमनहा ने संयुक्‍त टीम के साथ जिला मुख्यालय पर खाद्य सामग्री विक्रय करने वाले 5 प्रतिष्ठानों की आकस्मिक जांच की। संयुक्‍त टीम ने इन प्रतिष्ठानों की दूषित एवं एक्सपायरी डेट की खाद्य सामग्री का मौके पर ही विनष्टीकरण कराया। प्रतिष्ठान में साफ- सफाई की जांच भी की गई।

         निरीक्षण के दौरान दूषित एवं एक्सपायरी डेट की कोल्ड ड्रिंक्स, दूध, पनीर, गुटखा- पाऊच, छैना, क्रीम रोल, बिस्किट, फंफूद लगे ब्रेड, पिज्जा की चटनी, खराब सब्जी और अन्य दूषित खाद्य सामग्री को सामने ही नष्ट कराया गया। एक प्रतिष्ठान से जांच के लिए खोबे/ मावा का सैंपल भी लिया गया।

         जिला मुख्यालय पर सुभाष पार्क चौराहा के सामने सांची दूध कार्नर से दूषित पनीर, एक्सपायरी डेट का दूध, कोल्ड ड्रिंक्स एवं गुटखा- पाऊच को नष्ट कराया गया। श्याम टाकीज के पास लार्ड कृष्णा की खाद्य सामग्री बनाने वाली फैक्ट्री की जांच की गई। यहां दूषित क्रीम रोल, छैना में मक्खी पाई गई, इसे सामने ही नष्ट कराया गया। जांच के लिए खोबे का सैम्पल भी लिया गया।

         इसी तरह मुशरान पार्क के चौराहा के पास वंशीवाला मिष्ठान भंडार का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। यहां पर मिली एक्सपायरी डेट की कोल्ड ड्रिंक्स और बिस्किट को नष्ट कराया गया। इसी के समीप अर्बन ब्रेकरी में मिली फफूंद लगी ब्रेड और एक्सपायरी डेट की कोल्ड डिंक्स व पिज्जा की दूषित चटनी को नष्ट कराया गया। इसी तरह गुरूजी रेस्टारेंट में मिली खराब सब्जी को भी मौके पर ही नष्ट कराया गया।

         निरीक्षण के दौरान एसडीओपी अर्जुन सिंह उईके, खाद्य सुरक्षा अधिकारी सारिका दुबे, पुलिस और नगर पालिका का अमला मौजूद था।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close