भोपाल

मंत्री श्री आरिफ अकील ने किया अस्पताल का निरीक्षण

कमला नेहरू अस्पताल में हार्ट पेशेंट के लिये बनेगा अलग वार्ड

भोपाल/गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री श्री आरिफ अकील ने कमला नेहरू अस्पताल में हार्ट पेशेंट के लिये अलग से सुसज्जित वार्ड बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने डायलिसिस की सुविधा 2 की जगह 3 शिफ्ट में करने को भी कहा। श्री अकील आज कमला नेहरू अस्पताल का निरीक्षण कर रहे थे।

मंत्री के निर्देश पर अस्पताल में किडनी पेशेंट के लिये लगाये गये शिविर में 2 विशेषज्ञ बुलाये गये थे। विशेषज्ञों ने मरीजों का चेकअप किया। मंत्री श्री अकील ने वार्ड और आईसीयू के सभी मरीजों से मिलकर उनके हाल-चाल जाने। श्री अकील ने शिविर की सुविधा लेने वाले मरीजों की जाँच रिपोर्ट से अवगत करवाने के निर्देश भी दिये।

मंत्री श्री अकील ने शाकिर अली और जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के लिये ब्लड-प्रेशर की आधुनिक मशीन भी उपलब्ध करवाई। श्री अकील ने गैस राहत की यूनानी, आयुर्वेदिक, होम्योपैथी की 9 डिस्पेंसरी के नामकरण का प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये। उन्होंने टीला जमालपुरा और काजी कैम्प में डिस्पेंसरी की नई बिल्डिंग बनाने के लिये भी कहा।

समीक्षा में श्री अकील ने विधवा पेंशन, विधवा कॉलोनी के लिये जमीन, हितग्राहियों को दी जाने वाली अनुदान राशि आदि पर भी चर्चा की। उन्होंने गोविंदपुरा में 152 शेड की सर्वे रिपोर्ट भी माँगी। संचालक श्री शेखर वर्मा और सीएमएचओ श्री रवि वर्मा उपस्थित थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close