नरसिंहपुर

अपर कलेक्टर द्वारा सीएम हेल्पलाइन की 40 लंबित शिकायतों की समीक्षा

नरसिंहपुर19 जुलाई 2019. राज्य शासन की मंशा के अनुरूप आमजन की शिकायतों एवं समस्याओं का तत्परता से निराकरण सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सीएम हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों की लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है। इसी क्रम में अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर ने शुक्रवार को सहकारिता और पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों और शिकायतकर्ताओं के सामने लंबित चयनित शिकायतों की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से प्रकरण के तथ्यों के बारे में जानकारी ली। अपर कलेक्टर ने आवेदकों से उनकी शिकायत के बारे में पूछा। अपर कलेक्टर द्वारा शुक्रवार को सहकारिता और पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की सबसे पुरानी 20- 20 ऐसी शिकायतों की समीक्षा की गई, जो सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर एल- 4 स्तर पर लंबित हैं। ऐसी कुल 40 शिकायतों की समीक्षा की गई।

         इस अवसर पर नोडल अधिकारी सीएम हेल्पलाइन एवं डिप्टी कलेक्टर संघमित्रा बौद्ध, महाप्रबंधक जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक, अतिरिक्‍त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत प्रभात उईके, सीईओ जनपद चीचली प्रतिभा परते, जिला प्रबंधक लोक सेवा सौरभ चौबे, संबंधित विभागों के अधिकारी व शिकायतकर्ता मौजूद थे।

         शिकायतों की समीक्षा के दौरान अपर कलेक्टर ने विभिन्‍न प्रकरणों में परीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होंने नियत समय सीमा में प्रकरणों का निराकरण करने के लिए कहा। कर्मकार मंडल से संबंधित छात्रवृत्ति के एक मामले में पात्रता का परीक्षण कर तीन दिवस में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये। मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के प्रकरणों में संबंधित सीईओ जनपद को पात्रता का परीक्षण कर 7 दिवस में प्रकरण का निराकरण करने के निर्देश दिये गये।

         समीक्षा के दौरान संतुष्टि के साथ निराकृत और फोर्स क्लोज्ड प्रकरणों की जानकारी अपर कलेक्टर को दी गई। शासन स्तर पर लंबित मामलों में कलेक्टर की ओर से पत्र लिखने के लिए कहा गया।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close