नरसिंहपुर

कलेक्टर द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र करेली का औचक निरीक्षण

नरसिंहपुर16 जुलाई 2019. कलेक्टर दीपक सक्सेना ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र करेली का मंगलवार को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में सीईओ जिला पंचायत केके भार्गव मौजूद थे। श्री सक्सेना ने अस्पताल के विभिन्‍न कक्षों में जाकर व्यवस्थायें देखी। मरीजों को शासन से मिलने वाली सुविधाओं, दवाईयों की उपलब्धता आदि के बारे में जानकारी ली।

         कलेक्टर ने ओपीडी में डॉक्टरों के बैठने के समय, आयुष्मान कक्ष में प्राप्त आवेदनों को दर्ज करने के बारे में जानकारी ली। आयुष्मान योजना के एक आवेदन को विलम्ब से दर्ज करने के बारे में कारण पूछा और आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने अस्पताल के दवा वितरण कक्ष में जाकर दवा वितरण की प्रक्रिया की जानकारी ली। दवाईयों की उपलब्धता के बारे में पूछा। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जरूरतमंद मरीजों के लिए अस्पताल में पर्याप्त दवाईयां उपलब्ध है। कलेक्टर ने अस्पताल परिसर के अतिक्रमण के बारे में भी पूछा।

         इस अवसर पर डॉ. मधुसूदन उपाध्याय, डॉ. शरीफ शाह व अस्पताल का पैरामेडिकल स्टाफ मौजूद था।

तहसील कार्यालय पहुंचे कलेक्टर

         भ्रमण के दौरान कलेक्टर दीपक सक्सेना तहसील कार्यालय करेली पहुंचे। उन्होंने तहसीलदार आरके मेहरा से जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने आवेदकों से चर्चा की और उनकी समस्यायें पूछी। तहसीलदार ने बताया कि अब तक 8 आवेदन प्राप्त हुये हैं। कलेक्टर ने रजिस्टर का अवलोकन कर आवेदन भी देखे।

         कलेक्टर ने राजस्व न्यायालय के अंतर्गत आरसीएमएस में दर्ज प्रकरणों एवं उनके निराकरण के बारे में जानकारी ली। उन्होंने दो साल से अधिक समय से लंबित राजस्व प्रकरण और अतिक्रमण के प्रकरणों के बारे में भी पूछा। एक मामले में उन्होंने ग्राम पंचायत बम्हनी के पटवारी/ सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश तहसीलदार को दिये।

         इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत केके भार्गव व सीईओ जनपद प्रबल अरजरिया भी मौजूद थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close