नरसिंहपुर

नरसिंहपुर में हाकी स्टेडियम में एस्ट्रोटर्फ के लिए सर्वे होगा नरसिंहपुर में बनेंगे भव्य स्टेडियम

नरसिंहपुर15 जुलाई 2019. मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष श्री नर्मदा प्रसाद प्रजापति की पहल पर जिले में खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने और खेल सुविधाओं को बढ़ाने की दिशा में कार्य आरंभ हो गया है। इस संबंध में भोपाल से स्पोर्टस कंसल्टेंट व आर्किटेक्ट गौतम बैनर्जी और प्रोजेक्ट इंजीनियर मनोज आचार्य की टीम नरसिंहपुर आई। इस टीम के सदस्यों ने विधानसभा अध्यक्ष से सर्किट हाऊस में आयोजित बैठक में चर्चा की। यह टीम जिला मुख्यालय के हाकी स्टेडियम में खेल मैदान में कृत्रिम टर्फ/ एस्ट्रोटर्फ की व्यवस्था करने के लिए सर्वे करेगी। साथ ही हाकी स्टेडियम के विस्तारीकरण, हाकी स्टेडियम में चैजिंग रूम बनाने, चर्च ग्राउंड स्टेडियम के बचे हुए कार्य पूर्ण करने, असेम्बली हाल के समीप इंडोर स्टेडियम/ स्पोर्टस काम्पलेक्स/ ऑडिटोरियम बनाने के संबंध में विस्तृत सर्वे करेगी।

         विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रजापति ने कहा कि नरसिंहपुर में दोनों स्टेडियम व्यवस्थित और भव्य बने इसके लिए बारीकी से विस्तृत सर्वे कराकर वास्तविक कार्य योजना तैयार की जावे। हाकी स्टेडियम का विस्तारीकरण किया जावे। स्टेडियम में चैजिंग रूम बने। चर्च ग्राउंड स्टेडियम के लिए भी अच्छे से प्लान तैयार करें। असेम्बली हाल के समीप स्पोर्टस काम्पलेक्स/ ऑडिटोरियम के लिए सर्वे करें। चर्च ग्राउंड के समीप के अतिक्रमण हटवाये जावें। स्टेडियम के लिए पार्किंग की अच्छी व्यवस्था रहे। स्टेडियम के आसपास की सड़कें चौड़ी व सुविधाजनक रहें। समीप में अच्छा बगीचा भी विकसित किया जावे। इन सभी कार्यों के लिए विस्तृत कार्य योजना तैयार की जावे। उन्होंने कहा कि ये सभी कार्य तीन चरणों में क्रमश: पूरे किये जाना है। सभी कार्य गुणवत्‍तापूर्ण होना चाहिये। पहले चरण में हाकी स्टेडियम का कार्य होगा। उन्होंने सर्वे कराकर शीघ्र कार्य पूर्ण किये जाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि ये कार्य पूर्ण हो जाने पर नरसिंहपुर में अगले वर्ष टूर्नामेंट आयोजित किया जायेगा।

         इस अवसर पर कलेक्टर दीपक सक्सेना, पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह, अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर, सीईओ जिला पंचायत केके भार्गव, एसडीएम महेश कुमार बमनहा, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग आदित्य सोनी, जिला खेल अधिकारी संतोष राजपूत, चौ. चंद्रशेखर साहू, डॉ. संजीव चांदोरकर, मुख्य नगर पालिका अधिकारी केएस ठाकुर, खेल प्रशिक्षक, स्पोर्टस कंसल्टेंट टीम के सदस्य और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close