नरसिंहपुर

खमरिया- झांसीघाट में विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रजापति द्वारा 101 विद्यार्थियों को नि:शुल्‍क साईकिल वितरित

नरसिंहपुर15 जुलाई 2019. राज्य शासन के स्कूल चलें हम अभियान के अंतर्गत मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष श्री नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने जनपद पंचायत गोटेगांव के खमरिया- झांसीघाट के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 101 छात्र- छात्राओं को नि:शुल्‍क साईकिलों का वितरण सोमवार को किया।

         इस अवसर पर संबोधित करते हुए श्री प्रजापति ने कहा कि विद्यार्थी खूब मन लगाकर उत्साहपूर्वक मेहनत से पढ़ाई करें। अच्छी शिक्षा ग्रहण करें। कड़ी मेहनत से शिक्षा प्राप्त करने पर भविष्य उज्जवल होगा। अभिभावक भी अपने बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान दें। छात्रायें अच्छे संस्कार एवं शिक्षा प्राप्त करके अपना भविष्य उज्जवल करें और दोनों कुलों का नाम रोशन करें।

साईकिल के अच्छे रखरखाव पर विद्यार्थी को मिलेंगे 5 हजार रूपये

         श्री प्रजापति ने विद्यार्थियों से कहा कि उन्हें जो साईकिल मिल रही है, वे उसका अच्छे से रखरखाव करें। स्कूल के शिक्षक द्वारा इन साईकिलों का निरीक्षण किया जायेगा। जिस विद्यार्थी की साईकिल 6 माह के बाद तक अच्छी स्थिति में रहेगी और चमचमाती मिलेगी, उस विद्यार्थी को 5 हजार रूपये की राशि प्रदान की जायेगी। इस तरह विद्यार्थियों में अपनी साईकिल को अच्छा रखने की प्रतिस्पर्धा होगी। इसमें स्कूल के 6 विद्यार्थियों का चयन किया जायेगा। इन विद्यार्थियों को 5- 5 हजार रूपये की राशि 6 माह बाद प्रदान की जायेगी। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वे रोज समय से स्कूल आयें।

         श्री प्रजापति ने कहा कि तैराकी में स्कूल का नाम रोशन करने वाले विद्यार्थी और अन्य विद्यार्थी मध्यप्रदेश विधानसभा के इस सत्र में विधानसभा की कार्रवाई देखने के लिए भोपाल आयें। विधानसभा का सत्र 26 जुलाई तक चलेगा। विद्यार्थी यह देखें कि जनप्रतिनिधि कैसे काम करते हैं और विधानसभा कैसे चलती है।

         विधानसभा अध्यक्ष ने यहां स्कूल की 10 वीं एवं 12 वीं कक्षा के नये भवन के लिए आश्‍वस्त किया। उन्होंने कहा कि स्कूल के विभिन्‍न कार्यों के लिए जो भी आवश्यकता होगी, उसके लिए राशि मुहैया कराई जायेगी। कार्यक्रम में चौ. विभाष जैन ने भी अपने विचार व्यक्‍त किये।

बच्चों का हौसला बढ़ाया

         श्री प्रजापति ने साईकिल प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थियों से हाथ मिलाकर उनका हौसला बढ़ाया और अच्छे से पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया।

         ग्रामवासियों ने श्री प्रजापति को साफा पहनाकर उनका पारंपरिक ढंग से स्वागत किया। श्री प्रजापति ने स्वयं भी ग्राम के बुजुर्गों और ग्रामवासियों को फूलमाला पहनाकर उनका स्वागत किया।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close