Technology

2019 की Amazon की प्राइम डे सेल इस स्मार्ट टूल के जरिए ‘बेस्ट डील्स’ नहीं होगी मिस

Amazon Prime Day Sale 2019 का आयोजन 15 और 16 जुलाई को किया जा रहा है। इस सेल में कई एक्सक्लूसिव डील्स और ऑफर्स दिए जा रहे हैं। Amazon ने यूजर्स के लिए Amazon Assistant browser extension डिजाइन किया है। यह एक्सटेंशन दो दिनों तक चलने वाले सेल के बेस्ट डील्स को ट्रैक करने में आपको मदद करेगा। अगर आप प्राइम मेंबर नहीं भी हैं तब भी ये ब्राउजर एक्सटेंशन आपको बेस्ट डील्स के बारे में जानकारी देगा। Amazon के इस ब्राउजर एक्सटेंशन को तीन तरह की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस बनाया गया है।

यह आपको अमेजन पर उपलब्ध डील्स के बारे में अलर्ट करेगा। इसके अलावा यह एक्सटेंशन आपको अमेजन के अलावा अन्य साइट्स पर उपलब्ध प्रोडक्ट्स की कीमत को भी कंपेयर करेगा। तीसरे फीचर की बात करें तो यह आपके शॉपिंग कार्ट में आइटम्स एड करता है जो आप बस एक क्लिक में चेक आउट कर सकेंगे। यह ब्राउजर एक्सटेंशन गूगल क्रोम, मोजिला फायरफॉक्स और सफारी तीनों ही ब्राउजर को सपोर्ट करता है। एक्सटेंशन को एड करते ही ये आपको ब्राउजर के टूलबार के बॉटम में शो होगा। इस टूल के जरिए आप डील्स को मॉनिटर कर सकेंगे।
जैसे ही डील लाइव होगा ये अमेजन असिस्टेंस बटन एक अलर्ट डिस्प्ले करेगा जिसमें आपके द्वारा ट्रैक किए गए डील्स को लाइव देखा जा सकेगा। इसके लिए आपको वाच्ड डील्स पर क्लिक करना होगा।

एक्सटेंशन विंडो में आप स्क्रॉल करके और भी डील्स को देख सकेंगें। इसके अलावा आप ट्रेंडिग डील्स के साथ ही डील ऑफ द डे भी ट्रैक कर सकेंगे।

प्राइस कम्पैरिजन

इस टूल के जरिए आप अन्य वेबसाइट पर उपलब्ध प्रोडक्ट्स की प्राइस भी कम्पेयर कर सकेंगे। यह असिस्टेंस आपको बताएगा कि अन्य वेबसाइट पर आपके द्वारा सिलेक्ट गए प्रोडक्ट की कीमत क्या है। इसके अलावा प्रोडक्ट की रेटिंग और रिव्यू को भी यह इंडिकेट करेगा।

अगर, आप किसी अन्य शॉपिंग साइट पर किसी प्रोडक्ट को सर्च करेंगे तो ये टूल आपको अमेजन पर उस प्रोडक्ट की कीमत और डील को पॉप-अप कर देगा।

इसके अलावा दाहिने तरफ दिए गए आप मोर रिजल्ट्स लिंक पर यह देख सकेंगे कि अमेजन असिस्टेंस ने आपके लिए क्या डील निकाला है।

इसके अलावा ये असिस्टेंस आप जो प्रोडक्ट खरीद रहे हैं उससे संबंधित पेज भी शो करेगा।

अगर आपको पेज पर शो किए गए प्रोडक्ट में से कुछ पसंद आता है तो आपको यह अमेजन की साइट पर रिडायरेक्ट करेगा। जहां जाकर आप उस प्रोडक्ट को खरीद सकेंगे।

अमेजन विश लिस्ट

इस अमेजन असिस्टेंस के जरिए आप किसी अन्य शॉपिंग साइट पर सर्च किए गए प्रोडक्ट को भी अमेजन के विश लिस्ट में एड कर सकेंगे।

इसके लिए आपको एक्सटेंशन विंडो में एड टू लिस्ट टैब पर क्लिक करना होगा। ऐसा करने के बाद जैसे ही प्रोडक्ट शो होगा, आप उसे विश लिस्ट में एड कर सकेंगे।

अपने अमेजन अकाउंट में लॉग-इन करते ही आप इन प्रोडक्ट्स को देश सकेंगे। उन विश लिस्ट के प्रोडक्ट को आप बस एक टैप के बाद खरीद सकेंगे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close