नरसिंहपुर

ग्राम आलोद में 35 स्वसहायता समूहों की महिलाओं को एक करोड़ से अधिक की ऋण राशि वितरित

नरसिंहपुर11 जुलाई 2019. मध्यप्रदेश दीनदयाल अंत्योदय योजना राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन और बैंक ऑफ बड़ौदा की नरसिंहपुर शाखा के तत्वावधान में जनपद पंचायत नरसिंहपुर के ग्राम आलोद में स्वसहायता समूह ऋण वितरण और कृषि मेघा क्रेडिट/ मानसून दस्तक शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में विभिन्‍न ग्रामों के 35 स्वसहायता समूहों की महिलाओं को एक करोड़ 5 लाख रूपये की ऋण राशि वितरित की गई। साथ ही कृषि उपकरण- ट्रेक्टर एवं किसान क्रेडिट कार्ड के अंतर्गत कृषि क्षेत्र में 50 लाख रूपये की ऋण राशि भी यहां वितरित की गई। इस तरह यहां कुल एक करोड़ 55 लाख रूपये की ऋण राशि का वितरण किया गया।

         वरिष्ठ प्रबंधक बैंक ऑफ बड़ौदा हेमंत तिवारी ने शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत बैंक द्वारा दिये जाने वाले ऋण के बारे में अवगत कराया। जिला परियोजना प्रबंधक आजीविका मिशन राजकुमार मालवीय ने मिशन के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। क्षेत्रीय प्रबंधक बैंक ऑफ बड़ौदा बीआर वर्मा ने कहा कि स्वसहायता समूह की महिलाओं को आगे भी बैंक द्वारा आवश्यक मदद दी जायेगी, ताकि जरूरतमंद गरीब महिलायें आर्थिक रूप से सशक्‍त हो सकें।

         कार्यक्रम में स्वसहायता समूह की लीलाबाई लोधी एवं सुषमा रैकवार ने समूह से जुड़ने के बाद उनके जीवन में आये सकारात्मक बदलाव के अनुभव साझा किये।

         इस अवसर पर डीडीएम नाबार्ड संतोष महादिक, मुख्य प्रबंधक राकेश भाटिया, बैंक ऑफ बड़ौदा नरसिंहपुर के शाखा प्रबंधक अंकित सोनी, बैंकों के अधिकारी, विभिन्‍न ग्रामों की स्वसहायता समूहों की महिलायें, कृषक और ग्रामीणजन मौजूद थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close