नरसिंहपुर

अंजुमन छिंदवाड़ा वक़्फ़ की दुकानें 5.30 करोड़ में किराये पर गयीं। कैबिनेट मिनिस्टर आरिफ अकील एवं प्राशसक निसार अहमद की प्रशंसा

भोपाल- अंजुमन इस्लाम छिंदवाड़ा वक़्फ़ की दुकानें जो पहले क़ानून के खिलाफ 3-3 लाख में वक़्फ़ बोर्ड के पूर्व अधिकारीयों ने आवंटित कर दी थीं वह दुकानें 53 लाख से अधिक रुपये में नीलम हुई हैं। वक़्फ़ संपत्ति पट्टा नियम 2014 के अंतर्गत की गयी 36 में से सिर्फ 14 दुकानें की नीलामी में दुकानें 5 करोड़ 30 लाख 53 हज़ार 786 में किराये पर गयीं।
इन ही दुकानों को पूर्व सीईओ युनुस खान और खुशालम ने 3-3 लाख में आवंटित कर दिया था जिस पर दोनों के खिलाफ केस रजिस्टर किया गया था और युनुस खान को एक माह जेल में रहना पड़ा था।
नीलामी रोकने के लिए वही लोग जिनको सीईओ युनुस खान ने दुकानें 3-3 लाख में आवंटित की गयी थीं भूख हड़ताल पर बेठ गए थे और हाई कोर्ट में केस भी लगाया था। मगर वक़्फ़ को नुकसान पहुंचाने वालों की एक नहीं चली।

वक़्फ़ के इतने बड़े हुए फायदे के लिए कैबिनेट मिनिस्टर आरिफ अकील एवं प्रशासक निसार अहमद की कोशिशों की बहुत प्रशंसा की जा रही है, भूख हड़ताल करने वालों ने दुकानों क़ब्ज़ा दिलाने के लिए उन पर बहुत दबाव बनाया था bhi मगर प्रशासक श्री निसार अहमद की सूझ बुझ काम आयी और वक़्फ़ को भारी फ़ायदा हुआ है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close