नरसिंहपुर

झंडा दिवस पर अधिक से अधिक राशि जमा करें

नरसिंहपुर05 जुलाई 2019. कलेक्टर एवं जिला सैनिक बोर्ड के अध्यक्ष दीपक सक्सेना ने सभी विभागों के अधिकारियों और आम लोगों से सशस्त्र सेना झंडा दिवस के लिए अधिक से अधिक राशि जमा करने का अनुरोध किया है।

         कलेक्टर ने अपेक्षा की है कि राष्ट्रीय महत्व के इस कार्य में जिले के सभी कार्यालय प्रमुख, शिक्षण संस्थाएं एवं आम नागरिक रूचि लेंगे एवं ज्यादा से ज्यादा राशि संकलित करेंगे,जिससे प्रदेश में नरसिंहपुर जिला अग्रणी स्थिति में रहे। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी 7 दिसम्बर को सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया जाएगा। झंडा दिवस हमें उन शहीदों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का अवसर देता है, जिन्होंने अपने देश की रक्षा, एकता, अखंडता एवं शांति के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। झंडा दिवस के लिए दी गई राशि से देश के लिए शहीद हुए सैनिकों के आश्रित परिजनों, विकलांग सैनिकों, भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों के पुनर्वास के कार्यक्रम चलाए जाते हैं। उनके लिए पुत्री विवाह, कृत्रिम अंग, चिकित्सा उपचार, छात्रवृत्ति, स्वरोजगार, सिलाई- कढ़ाई मशीन, जीवनयापन आदि गतिविधियों का संचालन किया जाता है। झंडा दिवस के ध्वजों के वितरण से प्राप्त राशि आईडीबीआई बैंक नरसिंहपुर में खोले गए खाता क्रमांक 1558104000017222 IFSC- IBKL0001558 (सेक्रेटरी अमेलगमेटेड स्पेशल फंड फार रिकंस्ट्रक्शन ऑफ एक्स सर्विसमेन) में 30 नवम्बर तक जमा करें या चैक/ ड्राफ्ट द्वारा राशि जिला सैनिक कल्याण कार्यालय नरसिंहपुर में जमा कर पावती प्राप्त करें। दी गई राशि आयकर से मुक्त होगी।

         ध्वज दिवस के निमित्‍त से मोटर वाहनों में लगाने के ध्वज तथा टोकन ध्वज वितरण के लिए एक सघन अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। वाहनों में लगाये जाने वाले ध्वजों के लिए कम से कम 20 रूपये और टोकन ध्वज के लिए कम से कम 10 रूपये प्रति ध्वज के मान से राशि लिया जाना अपेक्षित है। राशि का संकलन ऐसे उपयुक्त स्थानों पर किया जायेगा, जहां आमजनता अधिक से अधिक संख्या में एकत्रित होती है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close