नरसिंहपुर

विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रजापति द्वारा महिला महाविद्यालय का निरीक्षण

नरसिंहपुर02 जुलाई 2019. मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष श्री नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने शासकीय श्याम सुंदर नारायण मुशरान महिला महाविद्यालय नरसिंहपुर का मंगलवार को निरीक्षण किया। उन्हें महिला महाविद्यालय से संबंधित आवश्यकताओं, समस्याओं एवं कठिनाईयों से अवगत कराया गया। श्री प्रजापति ने महिला महाविद्यालय से संबंधित आवश्यकताओं की पूर्ति और समस्याओं व कठिनाईयों के निराकरण के लिए आश्‍वस्त किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।

         इस अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक सक्सेना, प्राचार्य श्री एमपी श्रीवास्तव, डॉ. स्वाति चांदोरकर, एसडीएम महेश कुमार बमनहा, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग आदित्य सोनी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी केएस ठाकुर, अन्य अधिकारी, महाविद्यालय के प्राध्यापकगण और स्टाफ मौजूद था।

         निरीक्षण के दौरान श्री प्रजापति ने महिला महाविद्यालय के पीछे हेलीपेड के पास जाने के पहले बाउंड्रीवाल एवं गेट बनवाने की बात कही। उन्होंने महाविद्यालय के पीछे रहने वालों के लिए अलग से रास्ता खुलवाने के लिए एसडीएम व सीएमओ को निर्देशित किया। श्री प्रजापति ने महाविद्यालय के बगीचे के समीप के नाले के पानी की निकासी की व्यवस्था को दुरूस्त कराने और नाला निर्माण का प्रस्ताव तैयार करने के लिए सीएमओ से कहा। श्री प्रजापति ने कहा कि यहां एक अच्छा बगीचा विकसित किया जावे।

         विधानसभा अध्यक्ष ने महाविद्यालय की लायब्रेरी और अन्य कक्षों में पानी का रिसाव रोकने के समुचित प्रबंध करने के लिए कहा, ताकि वहां सीलन नहीं रहे। उन्होंने लायब्रेरी के ऊपर छत पर शेड का निर्माण कराने के लिए ईई पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि लायब्रेरी की छत पर इस तरह से शेड लगाई जाये कि वहां छात्राओं के लिए कार्यक्रम का आयोजन भी किया जा सके। उन्होंने खिड़कियों में ग्रिल लगवाने की बात कही।

         श्री प्रजापति ने स्टेशन रोड से महाविद्यालय तक आने वाले पहुंच मार्ग पर बिजली के खंभे व स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था कराने, छात्रावास के सामने सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए भी निर्देशित किया। यहां छात्रावास के सामने तरफ दो गेट बनवाने व सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया।

         विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रजापति ने कहा कि यहां अच्छा छात्रावास और कार्यालय भवन बने। उन्होंने महिला महाविद्यालय के विभिन्‍न कार्यों को कराने के लिए ऐस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने महाविद्यालय के समीप की भूमि का सीमांकन कराने के लिए एसडीएम को निर्देशित किया। श्री प्रजापति ने महाविद्यालय से संबंधित जर्जर भवन को डिसमेंटल करने के बारे में चर्चा की। उन्होंने महिला महाविद्यालय में प्राध्यापक, गेस्ट फेकल्टी व अन्य रिक्‍त पदों की पूर्ति और जॉब ओरियेन्टिड कोर्स प्रारंभ करने के बारे में भी विचार- विमर्श किया और आवश्यक निर्देश दिये।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close