नरसिंहपुर

विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रजापति द्वारा नकटुआ में सीसी रोड एवं पुलिया निर्माण का भूमिपूजन 14 लाख रूपये की लागत से होंगे निर्माण कार्य

नरसिंहपुर02 जुलाई 2019. मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष श्री नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने जनपद पंचायत नरसिंहपुर की ग्राम पंचायत नकटुआ में गेट नम्बर दो सीसी रोड, पुलिया एवं अन्य निर्माण कार्यों का भूमिपूजन नकटुआ मुक्तिधाम परिसर में मंगलवार को किया। इन निर्माण कार्यों पर 14 लाख रूपये की लागत आयेगी।

         कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री प्रजापति ने कहा कि नकटुआ मुक्तिधाम सेवा समिति पूरे समर्पण से सराहनीय कार्य कर रही है। मुक्तिधाम परिसर को नवीन स्वरूप में कैसे बेहतर से बेहतर बनाया जाये, इसके लिए समग्र प्रयास जरूरी हैं। इस दिशा में उन्होंने हर संभव मदद का भरोसा जताया। श्री प्रजापति ने यहां शांतिधाम प्रांगण में सौंदर्यीकरण के लिए विभिन्‍न कार्यों हेतु विधानसभा अध्यक्ष की निधि से 11 लाख रूपये की राशि देने की घोषणा की। श्री प्रजापति ने कहा कि परिसर को कैसे खूबसूरत और अच्छे से अच्छा बनाया जाये, इसके लिए अच्छे आर्किटेक्ट/ लेंडस्केपर की मदद ली जाये।

         श्री प्रजापति ने मुक्तिधाम परिसर में ट्यूबवेल खनन कराने और दो सीसी रोड की लम्बाई बढ़ाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि आवश्यकतानुसार यहां और काम भी कराये जा सकते हैं। उन्होंने ग्राम पंचायत नकटुआ के कार्यों में सहयोग करने के लिए भी कहा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि गेट नम्बर दो के समीप के मैदान का समतलीकरण कराने व गिट्टी मुरम डलवाने के लिए सीईओ आवश्यक परीक्षण करायें। यहां पार्किंग की समुचित व्यवस्था होनी चाहिये। उन्होंने मुक्तिधाम की जमीन का सीमांकन कराकर इसे तारबाड़ी से सुरक्षित कराने के लिए एसडीएम से कहा।

विद्युत शवदाह गृह के लिए प्रस्ताव तैयार करें

         विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रजापति ने कहा कि नकटुआ मुक्तिधाम परिसर में विद्युत शवदाह गृह बनाने के लिए समिति आवश्यक प्रस्ताव तैयार करे, इस दिशा में सार्थक पहल की जायेगी।

         नरसिंह लोक कल्याण एवं मुक्तिधाम सेवा समिति नकटुआ के अध्यक्ष श्री किशन गुप्ता ने यहां मुक्तिधाम परिसर के कार्यों में सहयोग देने वालों का उल्‍लेख करते हुए सभी के प्रति आभार प्रकट किया।

         इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत आरपी अहिरवार, श्री मैथिलीशरण तिवारी, चौ. चंद्रशेखर साहू, डॉ. संजीव चांदोरकर, एड. अरूण गुप्ता, एड. चौ. जोगेन्द्र सिंह, सुनील कोठारी, एसडीएम महेश कुमार बमनहा, छुट्टू महाराज, नरेश त्रिवेदी, गणेश नेमा, सरपंच मुन्‍नी चढ़ार, सीईओ जनपद केके रैकवार, मुख्य नगर पालिका अधिकारी केएस ठाकुर, अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी और नागरिकगण मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन अजय नेमा ने किया।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष पं. मैथिलीशरण तिवारी
इंजी सुनील कोठारी समाजसेवी किशन गुप्ता भी मौजूद थे

Tags

Related Articles

Back to top button
Close