नरसिंहपुर

मशीन से बनेंगी रोटियां, जल्द लगेगी लॉन्ड्री मशीन

संचालनालय स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए निर्देश

नरसिंहपुर- जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को अब मशीन से बनाई रोटियां मिलेंगी। साथ ही उन्हें साफ सुथरी और धुली हुई प्रेस की चादरें व पिलो कवर मिलेंगे । इसके लिए अस्पताल में जल्द ही अत्याधुनिक लॉन्ड्री मशीन और रोटी बनाने की मशीन लगाई जाएगी।
स्वास्थ्य संचालनालय भोपाल से इसके निर्देश जारी हो गए हैं। बड़ी कंपनियों में सोशल एक्टिविटीज के लिए एक निश्चित फंड होता है। ऐसे में जिला प्रशासन व अस्पताल के समन्वय से इन कंपनियों की राशि लेकर रोटी बनाने की मशीन व अत्याधुनिक लॉन्ड्री मशीन अस्पताल में लगाई जाएगी। लगभग रोज अस्पताल में 300 से अधिक मरीज व बच्चे भर्ती रहते हैं। मप्र शासन स्वास्थ संचालक के पत्र जारी कर स्थानीय प्रशासन व सिविल सर्जन से कम्पनिययों के शोशल रिस्पांसबिलिटी फंड की मदद लेने को कहा है। करीब 30 लाख रुपय की अत्याधुनिक लॉन्ड्री मशीन जिसमें कपड़े धोना, सूखाना और उसके बाद प्रेस होकर मरीजों के लिए उपलब्ध हो जाएंगे साथ ही जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को फ्री वितरण होने वाले भोजन को बनाने में 4 से 5 घंटे लगते हैं। इसके लिए भी रोटी मैकिंग मशीन लगाने के आदेश स्वस्थ्य आयुक्त ने जारी किए हैं।

अस्पताल में रोटी मैकिंग मशीन व लॉन्ड्री मशीन को लेकर कलेक्टर को प्रस्ताव भेजा गया है। फंड से संबंधित समस्या का निराकरण होने के बाद जल्द ही मरीजों को इसकी सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।
डॉ. अनीता अग्रवाल, सीएमएचओ

Tags

Related Articles

Back to top button
Close