जिला समाचार

बरगी बांध की नहर फूटने पर कड़ी कार्यवाही मंत्री श्री सुरेन्द्र सिंह बघेल के निर्देश पर दो इंजीनियर निलंबित

नरसिंहपुर, 29 मई 2019.नर्मदा घाटी विकास मंत्री श्री सुरेन्द्र सिंह बघेल ने मंगलवार को नरसिंहपुर जिले में गोटेगाँव के निकट रानी अवंती बाई लोधी सागर (बरगी) बांध की बांई नहर फूटने पर कड़ी कार्यवाही की है। मंत्री श्री बघेल के निर्देश पर घटना को गम्भीर लापरवाही मानते हुए संबंधित अनुविभागीय अधिकारी तथा उप यंत्री को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

श्री बघेल ने घटना की जाँच के लिये प्राधिकरण मुख्यालय से एक जाँच टीम तत्काल घटना स्थल के लिये रवाना कर दी। टीम में अधीक्षण यंत्री श्री आर.एम. शर्मा तथा कार्यपालन यंत्री श्री विनोद सर्राफ नहर फूटने के कारणों की जाँच कर तीन दिन में विभागीय मंत्री को प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे।

ज्ञात हो कि मंगलवार 28 मई को बांध की बांई नहर फूटने से बड़ी मात्रा में पानी का अनियंत्रित प्रवाह गोटेगांव/बगासपुर क्षेत्र में हुआ और क्षेत्र के कई खेतों में भर गया। कुछ मकानों को भी नुकसान पहुँचा। श्री बघेल ने घटना की जानकारी मिलते ही नरसिंहपुर कलेक्टर से वस्तु-स्थिति की जानकारी ली।

मंत्री श्री बघेल के निर्देश पर संबंधित अधिकारी श्री एन.के. सोंधिया, एस.डी.ओ., रानी अवंती बाई लोधी सागर, नहर सब डिवीजन, बगासपुर तथा उप यंत्री श्री रविन्द्र कुमार धवन को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिये गये हैं। श्री बघेल ने ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न होने के लिये इंजीनियरों को सतर्कता और सजगता से कार्य करने को कहा है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close